share--v1

Weather Update: UP बिहार में जमकर गिरेंगे ओले, जानें IMD ने राज्यों के लिए क्या जारी किया अलर्ट?

Weather Update: मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है. 13 से लेकर 15 फरवरी तक के बीच उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में शीतलहर और हल्की बारिश की उम्मीद जताई है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

नई दिल्ली: अगले तीन दिनों को लेकर मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है. 13 से लेकर 15 फरवरी तक के बीच उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में शीतलहर और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. आईएमडी के मुताबिक पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड में भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है.

आईएमडी ने जो अलर्ट जारी किया है उसके मुताबिक हल्की बारिश और शीतलहर चलने से लोगों को अधिक ठंड का सामना करना पड़ सकता है. वहीं दिल्‍ली में आज आसमान साफ होने के साथ-साथ तापमान न्‍यूनतम 11 और अधिकतम 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. वहीं बिहार की राजधानी पटना में भी आसमान साफ रहने के साथ न्‍यूनतम तापमान 17 और अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है. राजधानी दिल्ली में हवा दस दिनों बाद फिर दमघोटू हो गई है. बीते कुछ दिनों से दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के पार यानी बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गया है. 

पूर्वी मध्य प्रदेश और झारखंड में आंधी बिजली का अनुमान 

मौसम विभाग ने 13 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड में आंधी, बिजली, तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की गई है. जारी किये गए अलर्ट के मुताबिक 13 और 14 फरवरी को बिहार, 14 फरवरी को गंगीय पश्चिम बंगाल 15 और 16 फरवरी को ओडिशा, 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान है.

Also Read

First Published : 13 February 2024, 06:34 AM IST