share--v1

क्या डिनर डिप्लोमेसी के खेल से वसुंधरा को मिलेगी सत्ता की चाबी? जेपी नड्डा से सीपी जोशी की मुलाकात के सियासी मायने!

 राजस्थान में बड़ी जीत हासिल करने के बाद सीएम पद को लेकर हाईकामान से मेल मिलाप का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने जेपी नड्डा से किया मुलाकात
  • BJP में CM पद के कितने दावेदारों के नाम पर मंथन

नई दिल्ली: राजस्थान में बड़ी जीत हासिल करने के बाद सीएम पद को लेकर हाईकामान से मेल मिलाप का दौर शुरू हो गया है. राजस्थान का रण फतह करने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की है. इस दौरान उनके साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी मौजूद रहे.

मुलाकात की तस्वीरें

BJP Rajasthan in-charge Arun Singh and president of the party's state unit CP Joshi met party president JP Nadda and Amit Shah in Delhi today.

(Photo source: CP Joshi's media team) pic.twitter.com/jPqt3LIV94

— ANI (@ANI) December 4, 2023

जानें BJP में CM पद के कितने दावेदार? 

ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने अभी तक राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे का ऐलान नहीं किया है. सीएम के रेस में वसुंधरा राजे भी शामिल हैं, जो झालरापाटन विधानसभा सीट से बड़ी जीत हासिल की है. वहीं दीया कुमारी ने विद्याधर नगर, महंत बालक नाथ ने तिजारा, झोटवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से जीते राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बड़ी जीत हासिल की है. जो सीएम पद के प्रबल दावेदार है. सीएम पद के प्रबल दावेदार माने जाने वाले राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ तारानगर से कांग्रेस उम्मीदवार नरेंद्र बुडानिया से करीबी मुकाबले में हार गए.

जानें चुनावी राज्यो में BJP का कैसा रहा प्रदर्शन?

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर सत्ता में वापसी की है तो वहीं कांग्रेस 69 सीटों से संतोष करना पड़ा है. ऐसे में अब पार्टी के सामने मुख्यमंत्री चुनने की चुनौती है. सीएम पद की रेस के बीच पूर्व सीएम रहीं वसुंधरा राजे भी अपने आवास पर नवनिर्वाचित विधायकों को रात्रिभोज पर आमंत्रित करके सियासी तौर पर बड़ा दांव चला है. ऐसे में देखना यह दिलचस्प होगा कि राजस्थान में CM पद का ताज किसके सर सजता है. 

Also Read

First Published : 04 December 2023, 11:38 PM IST