share--v1

Uttarkashi Tunnel Rescue: चट्टान का सीना चीरकर सुरंग से निकाले सभी 41 मजदूर, चारों ओर जश्न का माहौल

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग में फंसे सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. सभी को एंबुलेस के जरिए अस्पतालों के लिए भेजा गया है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Uttarkashi Tunnel Rescue Latest Update: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग से सभी 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक निकाला जा चुका है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मलबे के आर-पार पाइप पुशिंग का काम होने के बाद मजदूरों को निकालने का काम शुरू हुआ था. मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत राज्य के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. मजदूरों के बाहर आते ही जयकारों के साथ चारों ओर जश्न का माहौल बन गया.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिल्क्यारा सुरंग के अंदर से बचाए गए मजदूरों से मुलाकात की है. उन्हें गले लगाकर खुशी की इजहार किया. सीएम को खुद के सामने देखकर मजदूरों के चेहरे पर भी खुशी की लहर दौड़ गई, 17 दिनों के बाद सभी 41 मजदूरों ने बाहर आकर खुली हवा में सांस ली. 

जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ की तीन टीमें मजदूरों को निकालने के लिए सुरंग के अंदर गई हैं. मजदूरों के बाहर आते ही स्वास्थ्य विभाग का अमला अलर्ट हो गया है. ग्रीन कॉरिडोर के तहत सुरंग से बाहर आने  वाले सभी मजदूरों को अस्पताल ले जाया जाएगा. 

12 नवंबर से सुरंग में फंसे थे मजदूर

बता दें कि 12 नवंबर को चार धाम प्रोजेक्ट के तहत सिल्कयारा सुरंग का काम चल रहा था. इसी दौरान सुरंग के मुहाने की ओर मलबा गिर गया और सुरंग के अंदर 41 मजदूर फंस गए. तभी से उन्हें बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशा किया जा रहा है. रेस्क्यू ऑपरेशन में एसडीआरएफ, एनसीआरएफ, सेना और रैट होल माइनर्स की टीमों के साथ विदेश रेस्क्यू एक्सपर्ट्स को भी लगाया गया था.

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First Published : 29 November 2023, 01:08 AM IST