menu-icon
India Daily
share--v1

काले कपड़े पहनकर राज्यसभा पहंचे AAP सांसद राघव चड्ढा, मणिपुर हिंसा को लेकर जताया विरोध

मणिपुर के मुद्दे को लेकर सड़क से संसद तक सियासत गर्म है. मणिपुर के मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रही है. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा काले कपड़ों में संसद पहुंचे हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
काले कपड़े पहनकर राज्यसभा पहंचे AAP सांसद राघव चड्ढा, मणिपुर हिंसा को लेकर जताया विरोध

नई दिल्ली: मणिपुर के मुद्दे को लेकर सड़क से संसद तक सियासत गर्म है. मणिपुर के मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रही है. दरअसल मणिपुर के मामले को लेकर विपक्ष पीएम से से सदन में बयान और चर्चा करने की मांग कर रहा है. विपक्ष के इस मांग को लेकर जारी खींचतान के बीच संसद के मानसून सत्र का पांच दिन हंगामे की भेट चढ़ गया है. और आज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा काले कपड़ों में संसद पहुंचे हैं. आपको बता दें, आज विपक्ष के नेता काले कपड़े पहन कर संसद में अपना विरोध दर्ज कराएंगे.

यह एक प्रतीकात्मक विरोध है- राघव
राघव चड्ढा ने कहा कि आज 'इंडिया' गठबंधन के सांसदों ने मणिपुर के लोगों पर हो रहे अत्याचार और बर्बरता का विरोध करने के लिए काले कपड़े पहनकर संसद आएंगे. यह एक प्रतीकात्मक विरोध होगा. इस विरोध के जरिए हम यह संदेश देना चाहते हैं कि दुख की इस घड़ी में हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं. 

राघव चड्ढा ने कहा कि हम सरकार को ये एहसास कराने की कोशिश करेंगे कि इस देश का अभिन्न अंग मणिपुर जल रहा है. हम सरकार से आग्रह करते हैं कि वह मणिपुर को बचाए और अपना संवैधानिक कर्तव्य निभाए. मणिपुर की तत्कालीन राज्य सरकार को भंग कर देना चाहिए और मुख्यमंत्री को अनौपचारिक रूप से बर्खास्त कर देना चाहिए.

आपको बता दें, मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है. मणिपुर को लेकर विपक्ष सदन में पीएम मोदी का बयान और दोनों सदनों में मणिपुर को लेकर चर्चा की मांग कर रहा है. इसी बीच आज अपना विरोध दर्ज कराने के लिए विपक्ष के सांसद काले कपड़े में सांसद पहुंचे हैं.