share--v1

पीएम मोदी पर बदले उद्धव ठाकरे के सुर, क्या महाराष्ट्र में भी टूटेगा 'INDIA' गठबंधन?

महाराष्ट्र के सिंधूदुर्ग जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और भाजपा का जिक्र किया. उन्होंने दोनों पार्टियों की पूर्व के गठबंधन और फिर इसके टूटने पर भी चर्चा की. खास बात ये रही कि इस दौरान उद्धव ठाकरे के सुर काफी नरम दिखे.

auth-image
Om Pratap
फॉलो करें:

Lok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी 'INDIA' गठबंधन से बाहर जाएंगे? ये सवाल इसलिए क्योंकि उद्धव ठाकरे के सुर पीएम मोदी को लेकर बदले-बदले दिखे हैं. उद्धव ठाकरे ने सिंधूदुर्ग जिले के सावंतवाड़ी में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उनके तेवर नर्म दिखे. उद्धव ने नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि आप पीएम इसलिए बने, क्योंकि हमारी पार्टी के कई नेता सांसद चुने गए, लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद आपने हमें खुद से दूर कर दिया. 

उद्धव के इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है. फिलहाल, सीट शेयरिंग को लेकर कोई आखिरी फैसला नहीं लिया गया है. सीट शेयरिंग वाले मुद्दे को लेकर ही कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा पार्टी छोड़कर एकनाथ शिंदे वाली शिवसेना में शामिल हो चुके हैं. हालांकि, उद्धव ठाकरे का भविष्य में क्या रूख होगा, ये बाद में पता चलेगा लेकिन पंजाब में आप, बंगाल में टीएमसी जहां इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है, तो वहीं कभी इंडिया गुट की नींव रखने वाले नीतीश कुमार NDA के साथ जा चुके हैं.

उद्धव ठाकरे ने जनसभा में और क्या-क्या कहा?

उद्धव ठाकरे ने रविवार को जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कभी भाजपा और शिवसेना साथ थी. पिछली बार यानी 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने हमारे नेताओं के लिए भी वोट अपील की थी. चुनाव में हमारी पार्टी के नेताओं की जीत भी हुई, नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री भी बने, लेकिन बाद में उन्होंने हमलोगों को खुद से दूर कर दिया. उन्होंने कहा कि न तो पहले और न ही आज... मैं कभी भी प्रधानमंत्री मोदी का दुश्मन नहीं रहा. उन्होंने हमलोगों से संबंध तोड़ने का फैसला किया था.

उद्धव ने कहा कि पहले भी भगवा ध्वज लहराता था, आज भी भगवा ध्वज लहराता है, लेकिन भाजपा ने इस भगवा झंडे को फाड़ने का काम किया है. हालांकि, संबोधन के दौरान उद्धव ने पीएम मोदी पर तंज भी कसा और कहा कि नरेंद्र मोदी लगातार महाराष्ट्र इसलिए आते हैं, ताकि वे महाराष्ट्र से कुछ गुजरात ले जा सके. उन्होंने कहा कि पिछली बार जब प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र के दौरे पर आए थे, तब सिंधुदुर्ग से एक पनडुब्बी प्रोजेक्ट गुजरात शिफ्ट हो गई थी. शिवसेना यूटीबी के अध्यक्ष उद्धव ने ये भी कहा कि मुझे डर है कि अगर भाजपा एक बार फिर केंद्र में चुनकर आती है, तो अगले साल गणतंत्र दिवस की बजाए तानाशाह दिवस मनाया जाएगा.

 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 11:24 AM IST