share--v1

ग्रेटर नोएडा के इस सोसाइटी की दो लिफ्ट एक साथ अटकी, इमरजेंसी बटन ने भी नहीं किया काम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रेजिडेंशियल हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट अटकने का सिलसिला लगातार जारी है. लिफ्ट के अचानक अटकने से 8 स्कूली बच्चों समेत 12 लोग इसमें फंस रहे.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • ग्रेटर नोएडा सोसाइटी में फिर दो लिफ्ट एक ही समय में अटकी
  • सोसाइटी के 8 स्कूली बच्चे समेत 12 लोग लिफ्ट में फंसे

उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा की हाइराइज सोसाइटियों में लिफ्ट अटकने का सिलसिला आए दिन सामने आता रहता है. ऐसा ही ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सोसाइटी से सामने आया  है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट की लॉ रेजिडेंशियल सोसायटी में मंगलवार दोपहर को दो लिफ्ट एक साथ अटक गईं. इसमें 8 स्कूली बच्चे सहित 12 लोग अंदर फंस गए. करीब 35 मिनट की मशक्कत के बाद सभी को बाहर निकाला जा सका. इन सब मामलों को देखते हुए अब लिफ्ट मेंटनेंस में लापरवाही के आरोप लगने लगे हैं.

क्या है मामला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कोतवाली बिसरख क्षेत्र के अंतर्गत लॉ रेजिडेंशियल सोसायटी में मंगलवार की दोपहर करीब 2:40 बजे अचानक दो लिफ्ट अटक गईं. जिसमें 8 स्कूली बच्चों के साथ 12 लोग फंस गए. बताया जा रहा  है कि लिफ्ट सोसाइटी के टॉवर 15 की लिफ्ट दूसरी और तीसरी मंजिल पर अटकी थी. लगभग आधे घंटे तक सोसाइटी के लोगों ने मशक्कत कर लिफ्ट के अंदर से लोगों को बाहर निकाल लिया.

 इमरजेंसी बटन भी नही आया काम

लिफ्ट में फंसे लोगों ने बताया कि लिफ्ट के अटकने के बाद लिफ्ट के इमरजेंसी बटन ने भी काम नहीं किया था. लिफ्ट में फंसे पंकज सिंह ने आगे बताया कि घटना के दौरान मेंटेनेस वर्कर को कई बार फोन करने की कोशिश की गई थी. लेकिन फोन पिक नहीं किया गया. जिसके बाद उन्होंने सोसाइटी के वॉट्सऐप ग्रुप पर मैसेज भेजा जिसको देखकर लोग मदद के लिए आए और लिफ्ट खोलने का प्रयास किया गया जिससे लोग लिफ्ट बाहर आ सके.

थाने पहुंचा मामला

लिफ्ट अटकने के मामले में पीड़ित मेंटेनेंस डिपार्टमेंट और सोसायटी डायरेक्टर के खिलाफ अपनी लिखित शिकायत लेकर रात करीब साढ़े 9 बजे स्थानीय थाने पहुंचे. दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ऐसी घटनाएं कोई नई नहीं है. इसके बाद भी ऐसी घटनाओं को लेकर जिला प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाता है.

Also Read

First Published : 29 November 2023, 11:47 AM IST