menu-icon
India Daily
share--v1

Today Top News: पढ़ें 26 सितंबर 2023 की बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजर

Today Top News: 26 सितंबर 2023 की बड़ी खबरों पर नजर डालें तो पीएम नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा अहम है साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री पंजाब का दौरा करेंगे.

auth-image
Amit Mishra
Today Top News: पढ़ें 26 सितंबर 2023 की बड़ी खबरें जिनपर रहेगी नजर

Today Top News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे और इस दौरान वो वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर को विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त 51,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से बताया गया है कि पीएम मोदी ये नियुक्ति पत्र वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वितरित करेंगे और अभ्यर्थियों को संबोधित भी करेंगे.

26 सितंबर 2023 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में खालिस्तान के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है.

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेता एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. वसुंधरा को मुख्यमंत्री बनाने की कामना में यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. 26 सितंबर को गणेश मंदिर से पाल बालाजी तक वसुंधर का समर्थक पैदल यात्रा करेंगे.

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रदेश स्तरीय पर्यटन दिवस मनाया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. गोरखपुर में इस बार 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेश स्तरीय पर्यटन दिवस मनाने की शुरुआत होगी. कार्यक्रम में पर्यटन विभाग की ओर से प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें प्रदेश को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने को लेकर सरकार के प्रयासों की जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: MP Elections 2023: कमलनाथ के किले में BJP की बड़ी सेंधमारी की तैयारी, छिन्दवाड़ा से विवेक शाहू को चुनावी मैदान में उतारा

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें