menu-icon
India Daily
share--v1

क्या शपथ के अगले ही दिन मंत्री पद छोड़ना चाहते हैं सुरेश गोपी? अब आया असली बयान

Suresh Gopi: केरल में बीजेपी का खाता पहली बार खोलने वाले सुरेश गोपी को कल ही मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी. अब चर्चाएं हैं कि वह इस पद को छोड़ना चाहते हैं. इस बीच सुरेश गोपी ने खुद सामने आकर बयान दिया है.

auth-image
India Daily Live
Suresh Gopi
Courtesy: Social Media

मलयाली फिल्मों के लोकप्रिय कलाकार सुरेश गोपी ने दोबारा फिल्मों में काम करने की बात कही है. सुरेश गोपी मलयाली फिल्मों के मशहूर कलाकारों की श्रेणी में आते हैं. इस बार के लोकसभा चुनाव में सुरेश गोपी केरल में बीजेपी का खाता खोलने वाले इकलौते सांसद बने हैं.लोकसभा चुनाव में गोपी ने केरल की त्रिसूर सीट से चुनाव जीता है और पहली बार सांसद चुने गए है. रविवार को हुए शपथ ग्रहण में उन्हें भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है. सुरेश गोपी ने उन खबरों को अफवाह बताया है जिसमें कहा जा रहा था कि मंत्री पद नहीं चाहते हैं.

सुरेश गोपी ने ट्वीट करके कहा है, 'कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म  गलत खबरें फैला रहे हैं कि मैं मोदी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने जा रहा हूं. यह पूरी तरह से गलत खबर है. पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम केरल के विकास के लिए समर्पित हैं.'

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक के मुताबिक कहा जा रहा था कि गोपी सांसद के तौर पर काम करना चाहते हैं. कहा जा रहा था कि गोपी ने खुद एक मीडिया संस्थान से कहा कि उन्हें मंत्री पद नहीं चाहिए था और इसको लेकर उन्होंने बीजेपी को बताया भी था. इतना ही नहीं, मीडिया के हवाले से यह भी कहा गया था कि सुरेश गोपी ने कहा है कि उन्हें जल्द ही इस जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरेश गोपी ने कहा था, 'त्रिशूर के लोग बहुत अच्छे से जानते हैं. मैं एक सांसद बनकर अच्छा काम करूंगा. मैं फिल्मों में काम करना चाहता हूं. पार्टी को फैसला करने दीजिए.' सबसे बड़ी बात तो यह है कि सुरेश का बयान ऐसे समय पर आया है. जब शपथ ग्रहण के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट बैठक करने जा रही है.

गोपी ने मीडिया से बताया, 'यह (मंत्रिमंडल में जगह देना) पीएम मोदी का फैसला था. उन्होंने मुझे बुलाया और अपने घर आने के लिए कहा. मैं बात का पालन कर रहा हूं. मुझे और कुछ भी नहीं पता. मैं एक सांसद रहूंगा, जो केरल और तमिलनाडु के लिए काम कर रहा है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान पहले ही त्रिशूर की जनता को बता दिया था.'

किसके खिलाफ चुनावी मैदान में थे सुरेश गोपी?

गोपी ने लोकसभा चुनाव 2024 में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के उम्मीदवार वीएस सुनील कुमार को हराया है. इस सीट पर तीसरे स्थान पर कांग्रेस के उम्मीदवार मुरलीधरन थे. गोपी ने 4 लाख 12 हजार 338 वोट हासिल किए थे. उन्होंने सुनील कुमार को 74 हजार से ज्यादा मतों से मात दे दी थी. खास बात है कि भाजपा पहली बार केरल में लोकसभा सीट जीती है.