menu-icon
India Daily
share--v1

Telangana Elections 2023: तेलंगाना के गृह मंत्री बोले- 'केसीआर महान नेता, कांग्रेस का घोषणापत्र झूठा'

Telangana Assembly Elections: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस के घोषणापत्र पर तेलंगाना के गृह मंत्री ने तंज कसा है.

auth-image
Amit Mishra
Telangana Elections 2023: तेलंगाना के गृह मंत्री बोले- 'केसीआर महान नेता, कांग्रेस का घोषणापत्र झूठा'

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रनार को गांधी भवन में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. घोषणापत्र में पार्टी की तरफ से लोक लुभावन वादे किए गए हैं. इस बीच कांग्रेस (Congress) के मेनिफेस्टो पर तेलंगाना (Telangana) के गृह मंत्री ने तंज कसते हुए बड़ी बात कही है.

तेलंगाना के गृह मंत्री ने कसा तंज

कांग्रेस के घोषणापत्र पर तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली ने कहा, "आप पिछले 9 वर्षों और 4 महीनों में हमारे द्वारा किए गए कार्यों और पिछले 50 वर्षों में कांग्रेस के कार्यों की तुलना कर सकते हैं...केसीआर एक महान नेता हैं और उन्होंने एक विजन है, कांग्रेस के पास क्या विजन है?...कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का घोषणा पत्र है."

 

कांग्रेस के बड़े वादे

गौरतलब है कि 119 सदस्यों वाली तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है और मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी. तेलंगाना में बीआरएस, कांग्रेस और बीजेपी के बीच दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में ये बड़े वादे किए हैं.

महालक्ष्मी योजना
महिलाओं को हर महीने 2,500, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और आरटीसी बसों में मुफ्त बस यात्रा मिलेगी.

रायथु भरोसा योजना
किसानों और पट्टा धारकों को 15,000 रुपये जबकि खेतिहर मजदूरों को 12,000 रुपये प्रति वर्ष मिलेंगे. धान पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाएगा.

गृह ज्योति योजना
200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.

इंदिरा अम्मा इंदलू योजना
मकान बनाने के लिए मुफ्त जमीन और 5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी.

युवा विकासम
छात्रों को 5 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी और तेलंगाना के हर जिले में इंटरनेशनल स्कूल खोले जाएंगे.

चेयुथा योजना
वरिष्ठ नागरिकों को 4,000 रुपये की पेंशन दी जाएगी और राज्य आरोग्यश्री के तहत उन्हें 10 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा प्रदान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Telangana Elections 2023: राहुल बोले ‘जितना पैसा ये अमीरों को देते हैं उतना पैसा हमारी सरकार गरीबों को देगी’

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें