share--v1

Telangana Elections 2023: राहुल बोले 'जितना पैसा ये अमीरों को देते हैं उतना पैसा हमारी सरकार गरीबों को देगी'

Telangana Assembly Elections: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना में AIMIM, बीआरएस और बीजेपी पर जमकर सियासी हमले किए. उन्होंने कहा कि इन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है.

auth-image
Amit Mishra
फॉलो करें:

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में विधानसभाा चुनाव को लेकर सियासी दल पूरे दमखम के साथ प्रचार में जुटे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने तेलंगाना के वारंगल में कहा, ''आप (केसीआर) सवाल करते हैं कि कांग्रेस ने पिछले 60 साल में क्या किया है. आप जिस स्कूल में पढ़े हैं वो कांग्रेस ने बनाया है.'' उन्होंने आगे कहा कि इन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है.

बीजेपी पर बरसे राहुल

तेलंगाना के वारंगल में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "जहां भी कांग्रेस की सरकार आती है, हम वहां के मुख्यमंत्री को एक बात कहते हैं. भाजपा और बीआरएस जैसी पार्टी चुने हुए लोगों को पूरा फायदा पहुंचाती है. नरेंद्र मोदी अपने मित्र अडानी को पूरा फायदा पहुंचाते हैं और केसीआर अपने परिवार को. हम अपने मुख्यमंत्री से साफ कह देते हैं कि जितना पैसा ये लोग अमीरों को देते हैं उतना पैसा हमारी सरकार गरीबों को देगी."

 

राहुल ने कही बड़ी बात

राहुल गांधी ने कहा कि AIMIM, BRS और BJP एक हैं, इसलिए ये चुनाव BRS और कांग्रेस के बीच में है, कांग्रेस चुनाव में BRS को हराने जा रही है. उन्होंने कहा, "पंचायती राज के लिए हमने एक निर्णय लिया है, OBC आरक्षण को हम 23 फीसदी से 42 फीसदी करने जा रहे हैं. 2400 नए पंचायत लेवल के नेता तेलंगाना में आएंगे."

 

राहुल ने मेनिफेस्टो के वादों को दोहराया

राहुल गांधी ने कहा कि वो तेलंगाना के किसान को कहना चाहते हैं कि कांग्रेस की सरकार किसानों को फ्री में बिजली देगी. किसानों को मुफ्त में सरकार बिजली देगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल 1200 रुपए में गैस सिलेंडर मिलते हैं, लेकिन कांग्रेस की सरकार बनी तो 500 रुपए में सिलेंडर मिलेंगे और हर महिला के बैंक अकाउंट में 2500 रुपए दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बहनों को बस टिकट खरीदने में 2000 रुपए प्रति माह देना होता है. सरकार बनने के बाद महिलाओं के लिए बस की यात्रा निशुल्क होगी.

यह भी पढ़ें:  Rajasthan Election 2023: महंगाई के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने BJP को घेरा, कह दी बड़ी बात

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें