menu-icon
India Daily
share--v1

Telangana Assembly Elections: अमित शाह ने जारी किया बीजेपी का घोषणा पत्र, बोले 'जो वादा किया वो...'

Telangana Assembly Elections: तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है.

auth-image
Amit Mishra
Telangana Assembly Elections: अमित शाह ने जारी किया बीजेपी का घोषणा पत्र, बोले 'जो वादा किया वो...'

Telangana Assembly Elections BJP Manifesto: तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में धर्म के आधार पर आरक्षण को खत्म कर समान नागरिक संहिता लागू करने के साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराने समेत कई वादे किए गए हैं.

अमित शाह ने जारी किया मेनिफेस्टो

 

'ये मोदी का गारंटी'

गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि ये मोदी का गारंटी है. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में तेलंगाना में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रति वर्ष चार मुफ्त गैस सिलेंडर देने का वादा भी किया.  उन्होंने कहा "KCR का चुनाव चिह्न कार है लेकिन इस कार का स्टियरिंग उनके हाथ में नहीं है मजलिस के हाथ में है...तेलंगाना देश भर में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां मुसलमानों को धार्मिक आरक्षण देने का काम हुआ है.

 

'पूरा करते हैं वादा'

अमित शाह ने कहा कि हमने जो वादा किया है वो पूरा किया है हमेशा, वादों पर खरे भी रहे हैं और पूर्ण बहुमत मिलने पर वादा पूरा किया है. कांग्रेस ने कभी भी अलग राज्य का समर्थन नहीं दिया था और जब आनन फानन में विभाजन किया तो अप्राकृतिक तरीके से तेलंगाना दिया. उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण सिर्फ इस राज्य में है जो गैरकानूनी है. हम इसे हटा कर पिछड़े वर्गों के आरक्षण को बढ़ाएंगे. उन्होंने केसीआर पर तंज कसते हुए कहा कि जो तांत्रिक के सलाह पर चलते हों, अपनी पार्टी का नाम बदला हो वो राज्य कैसे अच्छे से चलाएंगे.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: पीएम मोदी ने चुन-चुनकर किए हमले, बोले ‘कांग्रेस ने विश्वासघात के अलावा कुछ नहीं दिया’

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें