menu-icon
India Daily
share--v1

'मुसलमान लगभग 18% हैं, हम केवल 2% हैं', जानें सुखबीर बादल ने क्यों दिया ये बयान?

सुखबीर बादल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी चीफ अरविंद केजरीवाल पंजाब सरकार चला रहे हैं. अकाली नेता ने कहा कि वे (AAP) पंजाब को लूट रहे हैं और अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, भगवंत मान नहीं.

auth-image
Om Pratap
Sukhbir Singh Badal On Arvind Kejriwal Bhagwant Mann

हाइलाइट्स

  • सुखबीर बादल बोले- मैं भगवंत मान को सिख नहीं मानता
  • सुखबीर बादल ने अरविंद केजरीवाल पर भी साधा निशाना

Sukhbir Singh Badal On Arvind Kejriwal Bhagwant Mann: शिरोमणि अकाली दल के चीफ सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पर सोमवार शाम को जमकर निशाना साधा. सुखबीर बादल ने कहा कि वे भगवंत मान को सिख नहीं मानते क्योंकि पंजाब के मुख्यमंत्री को सिखों का इतिहास ही नहीं पता है. सुखबीर बादल ने कहा कि भगवंत मान ये दिखाने के लिए पगड़ी पहनते हैं कि वे सिख हैं, लेकिन उन्हें सिखों के बारे में कुछ नहीं पता. जब मैं उन्हें देखता हूं, उनका बयान सुनता हूं तो मुझे काफी दुख होता है.

दिल्ली में सोमवार शाम को सिख समूहों के साथ बैठक में सुखबीर सिंह बादल ने ये बातें कही. उन्होंने इस दौरान मुस्लिम और सिख नेतृत्व के बीच अपनी आबादी की तुलना भी की. उन्होंने कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी लगभग 18 प्रतिशत है लेकिन उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है क्योंकि वे एकजुट नहीं हैं. हम 2 प्रतिशत हैं लेकिन हम श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं.

सुखबीर बादल ने केजरीवाल को लेकर किया बड़ा दावा

सुखबीर बादल ने ये भी दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ही पंजाब सरकार चला रहे हैं. अकाली नेता ने कहा कि वे (आम आदमी पार्टी) पंजाब को लूट रहे हैं और अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री हैं, भगवंत मान नहीं. 61 साल के सुखबीर बादल ने आज पार्टी की दिल्ली राज्य इकाई के अध्यक्ष एस परमजीत सिंह सरना के आवास पर श्री पटना साहिब (बिहार) और मुंबई (महाराष्ट्र) की सिख संगत के सदस्यों से मुलाकात की. उन्होंने घोषणा की कि शिरोमणि अकाली दल सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा.

पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने अपने समुदाय से एकजुट रहने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि विभाजित न हों और एकजुट रहें. बैठक में अकाली नेता एस मंजीत सिंह जीके भी अपनी पूरी जागो पार्टी टीम के साथ शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए. इसके बाद बादल ने कहा कि मुझे यकीन है कि यह एकता न केवल सिख समुदाय को मजबूत करेगी, बल्कि हमारी सभी लंबित मांगों के समाधान का मार्ग भी प्रशस्त करेगी.