menu-icon
India Daily
share--v1

राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सपा नेता गुलशन यादव गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

up politics: समाजवादी पार्टी के नेता गुलशन यादव को कुंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कुंडा पुलिस ने प्रतापगढ़ के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष गुलशन यादव को प्रयागराज के कर्नलगंज से गिरफ्तार किया गया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सपा नेता गुलशन यादव गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता गुलशन यादव को कुंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कुंडा पुलिस ने प्रतापगढ़ के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष गुलशन यादव को प्रयागराज के कर्नलगंज से गिरफ्तार किया गया है. गुलशन यादव 2022 के विधानसभा चुनाव में चर्चित बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. कुंडा पुलिस ने विजय प्रताप सिंह से जुड़े मामले में गुलशन यादव की गिरफ्तारी की है. उनके खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी हुआ था.

गुलशन यादव की गिनती कभी राजा भैया के करीबियों में होती थी. वो कुंडा नगर पंचायत से दो बार अध्यक्ष भी रहा है. गुलशन यादव पर बीते निकाय चुनाव के दौरान दो मुकदमे दर्ज किए गए थे. जिसमें 392, 395 की गंभीर धाराओं में हिस्ट्रीशीटर गुलशन पर लगाई गई थी.

प्रतापगढ़ पुलिस ने सपा नेता गुलशन यादव को प्रयागराज स्थित उनके आवास से बीती देर शाम गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया और रात में ही कुंडा लाकर पूछताछ की और आज पुलिस की आधा दर्जन गाड़ियों के काफिले में उसे लेकर अदालत पहुंची और रिमांड के लिए पेश किया.

यह भी पढ़ें: India ने US को किया सतर्क, बांग्‍लादेश में अमेरिका की भूमिका से भारत खफा...चीन उठा सकता है फायदा

प्रतापगढ़ पुलिस ने अभी जिस मामले में गुलशन यादव की गिरफ्तारी की है, वह 2022 में कुंडा थाना क्षेत्र में हुई लूट से जुड़ा केस है. ये मामला निकाय चुनाव के दौरान दर्ज किया गया था, जिसमें कई धाराएं लगाई गई हैं. इस मामले में गैर जमानती वारंट पुलिस ने हासिल करने के बाद गुलशन यादव को गिरफ्तार करके अदालत में आज पेश किया गया.

गुलशन यादव के खिलाफ प्रतापगढ़ और प्रयागराज और आसपास के इलाके में करीब लगभग 29 केस दर्ज हैं. हिस्ट्रीशीटर गुलशन यादव का भाई सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव पहले से कौशांबी जेल बन्द है. छविनाथ यादव के जेल में बंद होने की वजह से उसकी गैरमौजूदगी में गुलशन यादव को सपा का कार्यवाहक जिलाध्यक्ष बनाया गया था.

यह भी पढ़ें: तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस और वामपंथी दल में होगा गठबंधन, कांग्रेस नेताओं से सीपीआई डेलिगेशन के मुलाकात के क्या मायने