menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली में हुई सीजन की पहली भारी बारिश, कई इलाकों में हुआ जलभराव, ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझते दिखे लोग

Heavy Rain In Delhi: आईएमडी ने आने वाले दिनों में दिल्ली में और बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश को देखते हुए शहर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
दिल्ली में हुई सीजन की पहली भारी बारिश, कई इलाकों में हुआ जलभराव, ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझते दिखे लोग

नई दिल्ली: प्रगति मैदान इलाके में जब भराव के कारण लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से दो चार होना पड़ा. दिल्ली के प्रमुख मौसम स्टेशन सफदरजंग वेधशाला ने शनिवार को दिल्ली में  दोपहर ढाई बजे तक 98.7 एमएम बारिश दर्ज की.

अगले दो घंटों में इन इलाकों में धीमी से तेज बारिश के आसार
आईएमडी द्वारा की गई ताजा भविष्यवाणी के अनुसार,  दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, रोहतक, खरखोंदा, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, सोहना, रेवाड़ी, हरियाणा, सहारनपुर, देवबंद, शामली, मोदीनगर, पिलखुआ, हापुड़, गुलावटी, सिकंद्राबाद  (यूपी), भिवाड़ी, तिजार, लक्ष्मणगढ़, महंदीपुर बालाजी (राजस्थान) अगले दो घंटों तक धीमी से मध्यम बारिश जारी रह सकती है.

दिल्ली में जारी किया गया येलो अलर्ट
आईएमडी ने आने वाले दिनों में दिल्ली में और बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश को देखते हुए शहर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.  इससे पहले आईएमडी ने शुक्रवार को आने वाले चार से पांच दिनों में उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी.

भारी बारिश को देखते हुए आईएमडी ने लोगों से जरूरी सावधानी बरतने के लिए कहा है. आईएमडी ने भारी बारिश को देखते हुए 8 से 9 जुलाई के बीच जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश चेतावनी जारी की है. इसके अलावा आईएमडी ने केरल के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

केरल के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी
आईएमडी ने कहा कि केरल के कोट्टायाम में रातभर हुई बारिश के कारण शहर के रिहायशी इलाकों में जलभराव हो गया. भारी बारिश को देखते हुए आईएमडी ने केरल के मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिले में येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को लेकर BBC की बढ़ी मुसीबत, दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने जारी किया नया समन