menu-icon
India Daily
share--v1

'झूठे मुकदमें में गिरफ्तारी के खिलाफ पूरा देश एकजुट', किसान नेता राकेश टिकैत ने संजय सिंह के परिवार से की मुलाकात

Rakesh Tikait meets family of Sanjay Singh: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आप सांसद संजय सिंह के आवास पर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
'झूठे मुकदमें में गिरफ्तारी के खिलाफ पूरा देश एकजुट', किसान नेता राकेश टिकैत ने संजय सिंह के परिवार से की मुलाकात

नई दिल्ली: भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आप सांसद संजय सिंह के आवास पर उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की है. उनके परिवार से मुलाकात के बाद टिकैत ने कहा, "संजय सिंह समाज के लिए बोलते हैं. आज उनका परिवार संकट में है क्योंकि वह जेल में हैं. इसलिए मैं उनके परिवार से मिलने गया और उनसे कहा कि वे चिंता न करें. जो कोई भी अन्याय का सामना करता है, हम उनके साथ खड़े हैं"

'संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ देश एकजुट'

आम आदमी पार्टी ने एक्स पर पोस्ट किया, "वरिष्ठ बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने आप सांसद संजय सिंह के परिवार से मुलाकात की, जिन्हें अडानी के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर मोदी सरकार ने फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है. पूरा देश आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ एकजुट है"

'संजय सिंह की रिहाई तक जारी रहेगा विरोध'

आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है. इससे पहले आप कार्यकर्ताओं ने संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर आप कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. आप प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा कि संजय सिंह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. वह विपक्ष के बड़े नेता हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलते हैं. इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है. संजय सिंह की रिहाई तक विरोध जारी रहेगा.

'संजय सिंह की याचिका को दिल्ली कोर्ट ने किया खारिज'

दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी को लेकर संजय सिंह की याचिका को दिल्ली कोर्ट ने खारिज कर दिया. AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया और ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई रिमांड को भी चुनौती दी थी. जिसे दिल्ली कोर्ट ने खारिज कर दिया.

सलाखों के पीछे AAP नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया

ट्रायल कोर्ट ने पिछले हफ्ते संजय सिंह को 27 अक्टूबर 2023 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. ईडी ने हाल ही में संजय सिंह को उनके दिल्ली स्थित आवास पर ईडी अधिकारियों की एक दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था. इसी साल मार्च महीने में इसी शराब नीति घोटाला मामले में संजय सिंह की पार्टी के सहयोगी और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने दावा किया है कि संजय सिंह और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और व्यापारियों को लाइसेंस देने के दिल्ली सरकार के फैसले में भूमिका निभाई, जिससे राज्य के खजाने को नुकसान हुआ और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ.

यह भी पढ़ें: अयोध्या पहुंचे CM योगी ने रामलला और हनुमानगढ़ी में किया दर्शन पूजन, राम मंदिर निर्माण कार्यों का लिया जायजा