menu-icon
India Daily
share--v1

पूर्व पीएम राजीव गांधी को PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने पैंगोंग झील में पिता को ऐसे किया याद

Rajiv Gandhi 79th Birth Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 79वीं जयंती है. इस अवसर पर देश उनको याद कर रहा है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
पूर्व पीएम राजीव गांधी को PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, राहुल ने पैंगोंग झील में पिता को ऐसे किया याद

नई दिल्ली. Rajiv Gandhi 79th Birth Anniversary: आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 79वीं जयंती है. इस अवसर पर देश उनको याद कर रहा है. पूरे भारत में उनकी याद में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. दिल्ली में वीरभूमि पर सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, समेत कई नेताओं ने उन्हें  श्रद्धांजलि अर्पित की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा- "पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि."


कांग्रेस ने ट्विटर पर पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेस नेताओं की फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा की राजीव जी को नमन.

राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए लद्दाख के पैंगोंग झील के तट पर श्रद्धांजलि अर्पित की. राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा - "पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा रास्ता हैं - हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज़ सुन रहा हूं."

वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर राजीव जी को याद करते हुए एक वीडियो शेयर किया. वीडियो के साथ उन्होंने जीना इसी का नाम है कि लिरिक्स लिखी हुई है.


पूर्व पीएम राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को मुंबई में हुआ था. वो भारत के सबसे सबसे पहले युवा प्रधानमंत्री थे. 21 मई 1991 को तमिलनाडु में बम से उनकी हत्या कर दी गई थी. बतौर प्रधानमंत्री रहते हुए राजीव गांधी ने देश के लिए कई बड़े काम किए. देश में कम्प्यूटर क्रांति लाने का काम उन्होंने ही किया था.  
 
यह भी पढ़ें-  MP Election 2023: इंदौर की नंबर-3 विधानसभा सीट पर कड़ा है मुकाबला, जानें क्या हैं बड़े मुद्दे