menu-icon
India Daily
share--v1

Rajasthan Election: चित्तौड़गढ़ में योगी की हुंकार, बोले 'डबल इंजन की सरकार है माफियाओं का इलाज'

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस पर तीखे सियासी वार किए.

auth-image
Amit Mishra
Rajasthan Election: चित्तौड़गढ़ में योगी की हुंकार, बोले 'डबल इंजन की सरकार है माफियाओं का इलाज'

Rajasthan Assembly Election 2023: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राजस्थान में बीजेपी के लिए धुआंधार प्रचार कर रहे हैं. चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थाने में डबल इंजन की सरकार माफिया को रोकेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.

क्या बोले सीएम योगी

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "...मैं राजस्थान में पिछले 4-5 दिनों से चुनाव प्रचार में हूं और जहां भी जाता हूं तो कहीं खनन माफिया, वन माफिया, पशु माफिया हैं...और जब माफियाओं की चर्चा होती है तो मुझे पुराने उत्तर प्रदेश की याद आती है...माफियाओं का इलाज केवल डबल इंजन की सरकार ही है...इन माफियाओं को डबल इंजन की सरकार रोकेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी."

 

योगी ने कांग्रेस को घेरा

इससे पहले सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने जयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए थे. उन्होंन कहा था "...जिस राजस्थान को भाजपा ने अपने शासन काल में विकास की नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने का प्रयास किया था और जिस राजस्थान में 5 वर्ष पहले तक हर गांव, गरीब, किसान और महिला तक विकास पहुंचाने के लिए कार्यक्रम और योजनाएं आगे बढ़ी थीं. आखिर 5 वर्ष में ऐसा क्या हो गया कि वो राजस्थान रोजगार, पर्यटन, विकास और अन्नदाता किसानों की खुशहाली में नंबर 1 पर नहीं है... आज राजस्थान महिला संबंधित अपराध से लेकर साइबर संबंधित अपराध में नंबर 1 पर है... आज भारत के अंदर कांग्रेस द्वारा दी गई बड़ी-बड़ी समस्याएं थी उसका समाधान हो रहा है..."

'कांग्रेस समस्या का और बीजेपी समाधान'

जयपुर में योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा था कि कांग्रेस कभी कहती थी कि राम और कृष्णा हुए ही नहीं. लेकिन हमने तो कहा था कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. इससे पहले कहा था ढांचा हटाएंगे और हटाया भी. कांग्रेस देश की समस्या का नाम और बीजेपी समाधान का नाम है. राजस्थान त्याग और बलिदान की भूमि है. राजस्थान देश की सीमा को मजबूत रखने वाली भूमि है. ये त्याग और शौर्य के लिए जानी जाती है.

'मोदी शासन में हर समस्या का समाधान'

सीएम योगी ने जयपुर में ये भी कहा था कि मोदी ने देश की समस्याओं के लिए समाधान दिए हैं. भले ही आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान हो या फिर देश में सड़क से लेकर हवाई परिवहन की बात हो. मोदी शासन में हर समस्या का समाधान हुआ है. आज आईआईएम और आईआईटी समेत हर घर नल योजना से लोगों को राहत दी जा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक नेता कहते थे देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. लेकिन मोदी कहते है देश के संसाधनों पर गांव, गरीब, किसान, नौजवान, वंचित और समाज के सभी तबके का है. यही समाज की आधारशिला है.

यह भी पढ़ें: 'जादूगर' के चेहरे का रंग फीका पड़ रहा है..., लाल डायरी को लेकर पीएम मोदी ने CM गहलोत पर किया कटाक्ष

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें