menu-icon
India Daily
share--v1

Rajasthan Election 2023: PM मोदी ने कांग्रेस को घोषणापत्र को बताया गुमराह पत्र, कसा तंज

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहपुरा में कांग्रेस पर जमकर सियासी वार किए.

auth-image
Amit Mishra
Rajasthan Election 2023: PM मोदी ने कांग्रेस को घोषणापत्र को बताया गुमराह पत्र, कसा तंज

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान के शाहपुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने फिर लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि लाल डायरी में मुख्यमंत्री (अशोक गहलोत) का बेटा खुद गारंटी दे रहा है कि पापा की सरकार अब नहीं आएगी.

'कांग्रेस ने दिखाई चालाकी'

शाहपुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “राजस्थान के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस ने कल अपना गुमराह पत्र जारी किया है. इस गुमराह पत्र में वही चालाकी दिखाई है, जो पिछले 7 दशकों से कांग्रेस करती आ रही है. कांग्रेस दशकों से कह रही है कि गरीबी खत्म करेगी. क्या कांग्रेस देश में गरीबी खत्म कर पाई. बीजेपी की सरकार ने 5 साल में साढ़े 13 करोड़ से अधिक लोगों से गरीबी से बाहर निकाला है.”

 

राजस्थान में हुए दंगे

इससे पहले मंगलवार को पीएम मोदी ने राजस्थान के करौली में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर चुन-चुनकर हमले किए थे. पीएम मोदी ने कहा था कि राज्य में कानून का राज हो ये राज्य की पहली जिम्मेदारी होती है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि जब से यहां कांग्रेस की सरकार बनी है तब से राजस्थान में हर तीज-त्योहार के दौरान दंगे होते रहे हैं. एक तरह से हर वर्ष राजस्थान में कोई ना कोई बड़ा दंगा जरूर हुआ है. मैं छोटे दंगों की बात नहीं कर रहा हूं, मैं बड़े दंगों की बात करता हूं, जिसने देश को चौंका दिया. अक्टूबर 2019 में टोंक में बड़ा दंगा, 2020 में डूंगरपुर में बड़ा दंगा, 2021 में झालावाड़ और बारां में दो बड़े दंगे और 2022 में फिर कांग्रेस ने जोधपुर और करौली को दंगों की आग में झोंक दिया.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: राहुल बोले ‘ध्यान भटकाने वाले मोदी, जेब काटने वाला अडानी और लाठी मारने वाले शाह’

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें