share--v1

Rajasthan Election: आखिरकार राहुल गांधी ने बता दिया वो कन्याकुमारी से कश्मीर तक क्यों चले...आप भी जानें

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान के दौसा में चुनावी रैली को संबंधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा.

auth-image
Amit Mishra

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दौसा में जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तीखा हमला बोला. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि वो ये नहीं चाहते की देश में जातिगत गणना हो. उन्होंने कहा कि पहले मोदी जी बताते थे कि वो ओबीसी हैं लेकिन अब कहते हैं पूरे देश में कोई जाति नहीं है. जब देश में जाति नहीं तो पीएम ओबीसी कैसे हुए.

'कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला'

दौसा मे राहुल गांधी ने कहा, "आज नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि भारत में कोई जाती नहीं है केवल गरीब है. लड़ाने के समय एकदम ओबीसी, दलित सब पैदा हो जाते हैं, ये उनकी विचारधारा है इसलिए मैं कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला हूं."

 

'राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना'

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने ओबीसी कहते-कहते 12 हजार करोड़ का हवाई जहाज खरीद लिया. हिंदुस्तान के युवाओं को अपनी जनसंख्या पता लगानी चाहिए. जब मैंने पूछा कि देश चलाने वाले 90 अफसरों में ओबीसी है तो दलित और आदिवासी वर्ग के कितने लोग हैं? तो मोदी कहते हैं, देश में कोई जाति ही नहीं है, सिर्फ एक जाति है- गरीब. जब देश के ओबीसी, दलितों और आदिवासियों को भागीदारी देने की बात आई, तो मोदी कहते हैं देश में कोई जाति ही नहीं है.

'बीजेपी आई तो बंद हो जाएगी हमारी योजनाएं'

राहुल गांधी ने कहा कि आज राजस्थान में मुफ्त इलाज हो रहा है, खातों में पैसे आ रहे हैं. 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर मिल रहा है, लेकिन बीजेपी की सरकार आते ही सब बंद हो जाएगा. बीजेपी को वोट देते ही यहां अडानी का काम शुरू हो जाएगा, इसलिए कांग्रेस पार्टी को समर्थन दें और सब मिलकर सही मायने में ‘भारत माता की जय’ करें. हमने पुरानी पेंशन योजना लागू की है जबकि नरेंद्र मोदी पुरानी पेंशन योजना बंद करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election: पीएम मोदी का सियासी हमला क्रिकेट वाला, कांग्रेस को क्या-क्या कहा...आप खुद पढ़ें

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें