menu-icon
India Daily
share--v1

'आएंगे तो मोदी ही..', कभी सपा का साथ, कभी बीजेपी की बात, राजा भैया ने अब क्या कर दिया?

Raja Bhaiya: कुछ दिनों पहले राजा भैया ने कहा था यूपी में बीजेपी की कई सीटें फंसी हुई हैं. अब राजा भैया ने कुछ ऐसा कहा है जिसे सुनकर बीजेपी की सांसों में सांस तो जरूर आ जाएगी. इस बार राजा भैया खूब चर्चाओं में रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Raja Bhaiya
Courtesy: Social Media

उत्तर प्रदेश की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इस बार खूब चर्चाओं में हैं. 2024 के आम चुनाव के आखिरी चरण से ठीक पहले राजा भैया का एक बड़ा बयान सामने आया है. कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की टेंशन बढ़ाने वाले राजा भैया ने कहा है कि एक बार फिर से केंद्र में नरेंद्र मोदी की ही सरकार बनेगी. झारखंड के देवघर पहुंचे राजा भैया ने जब बीजेपी सांसद और लोकसभा कैंडिडेट निशिकांत दुबे से मुलाकात की तो वहां उन्होंने अपने दिल की बात कह डाली. उन्होंने कहा कि इस बार फिर से मोदी ही सरकार बनाने जा रहे हैं. राजा भैया के इस बयान से सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि आखिर राजा भैया किस तरफ जाने वाले हैं.

लोकसभा चुनाव में राजा भैया किसके साथ है, यह अभी तक यह स्पष्ट नजर नहीं आ रहा है. पहले तो राजा भैया ने कहा था कि वह किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे. फिर सपा के मंच से उनकी पार्टी के लिए नारे लगे. उनकी पार्टी ने प्रतापगढ़ और कौशांबी लोकसभा में खुले तौर पर सपा का समर्थन किया. इसके बाद, अब राजा भैया ने मोदी की जीत का दावा भी कर दिया है.

मोदी की जीत का दावा

मीडिया के साथ बातचीन में उन्होंने बताया, 'इस बार हमने कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है और न ही किसी पार्टी को अपना समर्थन दिया है. हमने अपने समर्थकों को फ्री हैंड देकर अपने हिसाब से वोट करने का आग्रह किया है. साथ ही लोगों से अपने मन से मतदान करने के लिए कहा है. हम देश तो नहीं घूम रहे हैं पर इतना जरूर कहेंगे कि मोदी जी सरकार बनाने जा रहें हैं.'

आपको बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह ने इस बार के आम चुनाव में अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. राजा भैया के प्रभाव वाली दो सीटों कौशाम्बी और प्रतापगढ़  पर चुनाव हो चुके हैं. पहले माना जाता था कि राजा भैया इन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को अपने हिसाब से वोट करने के लिए कहा था.

वहीं, कौशाम्बी से सपा उम्मीदवार पुष्पेंद्र सरोज ने दावा किया कि उनको राजा भैया का आशीर्वाद मिल चुका है. सूत्रों के मुताबिक, इस बार राजा भैया कौशाम्बी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर से नाराज हैं. बता दें कि आम चुनाव के अंतिम चरण में यूपी के कुल 13 जिलों में वोटिंग होगी. जिसमें वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, बलिया, सलेमपुर, बांसगांव, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज और घोसी शामिल हैं.