menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत, पहाड़ी इलाकों में भारी तबाही, यूपी से शिमला तक सैलाब ही सैलाब

देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश हुई है. राजधानी दिल्ली की सड़कों पर पानी ही पानी दिख रहा है. बारिश की वजह से पहाड़ी इलाकों में सड़के धंस गई हैं.

auth-image
Gyanendra Tiwari
दिल्ली-NCR में बारिश बनी आफत, पहाड़ी इलाकों में भारी तबाही, यूपी से शिमला तक सैलाब ही सैलाब

नई दिल्ली. बीते 2 दिनों से देश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो रही है. पूरे उत्तर भारत में बादलों ने कहर मचा रखा है. दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर तक सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. भारी बारिश के चलते देश के अलग-अलग इलाकों में 19 लोगों की मौत की ख़बर है. बारिश के चलते उत्तर रेलवे ने कई ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है. साथ ही कई ट्रेनों के रूट भी बदलने पड़ें.

राजधानी दिल्ली की सड़कों में पानी ही पानी है. गड्ढे और सड़कों में कोई अंतर नहीं है. रविवार को तो बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाया. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ तक बस बारिश ही बारिश दिख रही है. पानी के आगे कुछ नज़र ही नहीं आ रहा है. दिल्ली में बारिश ने 41 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. दिल्ली में 24 घंटों में 150 एमएम बारिश हुई.

यह भी पढ़ें- भारी बारिश के चलते रेलवे भी हुआ प्रभावित, 17 ट्रेनें कैंसिल 12 का रुट बदला, देखें लिस्ट


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  पंजाब, हिमाचल के मुख्यमंत्री और दिल्ली व जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बात की और बारिश के कारण बने हालातों से निपटने के लिए केन्द्र से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया

हिमाचल में कई पुल ढेर हो गए हैं. कुल्लू -मनाली हाइवे पर भारी बारिश के चलते सड़क धंस गई. सड़क धंसने से जाम लग गया. कुल्लू में एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू करने जाना पड़ा. बताया जा रहा है कि कुल्लू में 20 से 21 लोग फंसे हुए हैं.

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हुई है. आईएमडी ने राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया था.

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में तो लगातार 3 दिन से बारिश हो रही है. बर्फबारी की वजह से 2 सैनिक समेत 5 लोगों की जान चली गई. 

यह भी पढ़ें- भारी बारिश के बाद खतरे के निशान के करीब पहुंची यमुना, दिल्ली पर मंडराया बाढ़ का खतरा