share--v1

Railway Employees Strike: रेलवे कर्मचारियों ने किया 1 मई से देशव्यापी हड़ताल का ऐलान, सरकार पर लगाया ये आरोप

रेलवे कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर देशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लगातार उनकी अनदेखी कर रही है.

auth-image
India Daily Live

Railway Employees Strike: लोकसभा चुनाव के करीब आते ही सरकारी कर्मचारियों पर फिर से  पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) का बुखार चढ़ने लगा है. ओपीएस की मांग को लेकर अब रेल कर्मचारियों ने 1 मई से देशव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है.

हड़ताल का ऐलान रेलवे कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों ने मिलकर किया है. रेल कर्मचारियों के ये विभिन्न संगठन जॉइंट फोर रिस्टोरेशन ऑफ ओल्ड पेंशन स्कीम के बैनर तले एक साथ आए हैं. कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई तो वे 1 मई से देश भर में रेलवे का परिचान ठप कर देंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव भी इसी साल मई में प्रस्तावित हैं.

सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप
जॉइंट फोरम ने सरकार पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सरकार रेल कर्मचारियों की ओपीएस बहाली की मांग पर ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए हमारे पास हड़ताल के अलावा और कोई चारा नहीं रह गया है.

यात्रियों को हो सकती है भारी परेशानी
बता दें कि भारतीय रेल यात्रा का सबसे उपयुक्त और किफायती साधन है. हर दिन लाखों लोग रेल के जरिए आवागमन करते हैं. इसके अलावा रेल माल ढुलाई का भी एक प्रमुख साधन है. ऐसे में अगर रेल के पहिए जाम हुए यात्रिओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

 

Also Read

First Published : 01 March 2024, 12:43 PM IST