menu-icon
India Daily
share--v1

'बीजेपी में मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं, मेरा भाषण आज अडानी...', लोकसभा में बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi: मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद संसद सदस्यता बहाल होने पर राहुल गांधी ने बुधवार को पहली बार लोकसभा में भाषण दिया.

auth-image
Sagar Bhardwaj
'बीजेपी में मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं,  मेरा भाषण आज अडानी...', लोकसभा में बोले राहुल गांधी

नई दिल्ली: मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद संसद सदस्यता बहाल होने पर राहुल गांधी ने बुधवार को पहली बार लोकसभा में भाषण दिया.

मौका अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का था. अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका भाषण अविश्वास प्रस्ताव पर है अडानी मुद्दे पर नहीं. इसलिए बीजेपी में मेरे साथियों को डरने की जरूरत नहीं है.

नरेंद्र मोदी पर कसा जोरदार तंज
बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव पर सबसे पहले बोलने वाले राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार तंज कसा.
इस दौरान राहुल गांधी ने अडानी-हिंडनबर्ग विवाद के संबंध में मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के आरोपों का जिक्र किया.

राहुल गांधी ने कहा, 'अध्यक्ष महोदय, सबसे पहले मैं आपको मेरी संसद सदस्यता बहाल करने के लिए धन्यवाद देता हूं. जब मैं पिछली बार बोला था तो इसने आपके लिए परेशानी खड़ी कर दी थी क्योंकि में अडानी मुद्दे पर बोला था- हो सकता है कि आपके वरिष्ठ नेताओं को भी इससे दर्द हुआ हो...उस दर्द का असर आप पर भी हुआ होगा, लेकिन मैंने केवल सच बोला था. आज, बीजेपी मैं जो मेरे दोस्त हैं उन्हें डरने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज का मेरा भाषण अडानी पर नहीं है...'

मणिपुर मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर के हालातों को लेकर भी मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला.

बता दें कि मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी थी. इसके बाद सोमवार को उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गयी. मंगलवार को पहली बार लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई थी. गौरतलब है कि विपक्ष मणिपुर हिंसा पर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है.

यह भी पढ़ें: सांसदों के 'फर्जी साइन' मामले पर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब देंगे राघव चड्ढा, बोले- 'बीजेपी के नापाक मंसूबों का...'