menu-icon
India Daily
share--v1

लोकसभा में सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- 'मणिपुर में हुई है हिंदुस्तान की हत्या'

Rahul Gandhi: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार ने भारत माता का कत्ल किया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
लोकसभा में सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- 'मणिपुर में हुई है हिंदुस्तान की हत्या'

नई दिल्ली: मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा हो रही है. सांसदी बहाल होने पर आज राहुल गांधी ने अपना पहला भाषण दिया. उन्होंने अपने भाषण में केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है. आइए जानते हैं कि राहुल ने किन किन मुद्दों पर अपनी बात रखी.

यह भी पढ़ें-  करोड़पति निकला जिला अस्पताल का पूर्व स्टोरकीपर, रेड के दौरान नोट को गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

  • सांसदी बहाल होने पर राहुल ने अपना पहला भाषण देते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा, 'मेरा भाषण अडानी पर नहीं होने जा रहा है. रूमी ने कहा था, जो शब्द दिल से आते हैं, वो शब्द दिल में जाते हैं. आज मैं दिमाग से नहीं दिल से बोलना चाह रहा हूं.'
     
  • सदन में भाषण देते हुए राहुल ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आप भारत माता के रखवाले हैं. आपने उसकी हत्या की है. आप हत्यारे है. आप देशद्रोही हो. मेरी एक मां यहां बैठी है. मेरी दूसरी मां मणिपुर में है, जिसे आप लोगों ने मारा है.
     
  • मणिपुर हिंसा मामले पर राहुल ने कहा कि मणिपुर में हिंदुस्तान को मारा गया है, उसका कत्ल कर दिया गया है. आपने (सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल) मणिपुर में भारत माता की हत्या की है. आप देश प्रेमी नहीं हो सकते. अगर आप देश प्रेमी होते तो मणिपुर जाते.
     
  • उन्होंने आगे कहा कि मणिपुर में एक दिन में शांति बहाल हो सकती है. भारत की सेना वहां राज्य में एक दिन में शांति स्थापित कर सकती है, लेकिन सरकार मणिपुर को शांत नहीं कराना चाहती है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की आवाज नहीं सुनते हैं.

यह भी पढ़ें-  टमाटर की माला पहनकर राज्यसभा पहुंचे सांसद, सभापति ने जताई आपत्ति