menu-icon
India Daily
share--v1

राहुल गांधी ने संसद में किया फ्लाइंग किस, भड़कीं स्मृति ईरानी कहा- 'एक महिला विरोधी...'

Rahul Gandhi: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद जब राहुल गांधी सदन से बाहर निकल रहे थे तभी उन्होंने बीजेपी के सांसदों की तरफ फ्लाइंग Kiss कर दिया.

auth-image
Sagar Bhardwaj
राहुल गांधी ने संसद में किया फ्लाइंग किस, भड़कीं स्मृति ईरानी कहा- 'एक महिला विरोधी...'

नई दिल्ली: सांसदी बहाली होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में आ गए हैं.  संसद सदस्यता बहाल होने के बाद बुधवार को पहली बार राहुल गांधी ने लोकसभा में भाषण दिया.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद जब राहुल गांधी सदन से बाहर निकल रहे थे तभी उन्होंने बीजेपी सांसदों को फ्लाइंग Kiss कर दिया. राहुल गांधी की इस हरकत पर बखेड़ा खड़ा हो गया. महिला सांसदों ने इसको लेकर लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत की है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे अभद्रता बताया है.

संसद से बाहर निकलते ही बीजेपी सांसदों को किया फ्लाइंग किस

दरअसल, राहुल गांधी जब अपना भाषणा खत्म कर बाहर निकल रहे थे, तभी लोकसभा परिसर के बाहर उनके हाथ से कुछ फाइलें गिर गईं. जैसे ही वो उन फाइलों को उठाने के लिए झुके तो बीजेपी के कई सांसद उन पर हंसने लगे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने उन्हें फ्लाइंग Kiss कर दिया और हंसते हुए बाहर निकल गए.

'एक महिला विरोधी ही ऐसा कर सकता है'
राहुल गांधी के इस रिएक्शन पर विवाद शुरू हो गया. संसद में भाषण के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ एक महिला विरोधी व्यक्ति ही संसद में महिला सांसदों को फ्लाइंग Kiss दे सकता है. ऐसा उदाहरण पहले कभी नहीं देखा गया. इससे पता चलता है कि वे महिलाओं के बारे में क्या सोचते हैं. यह अभ्रदता है.

महिला सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से की शिकायत
महिला सांसदों ने राहुल गांधी के इस व्यवहार को अनुचित बताते हुए लोकसभा स्पीकर से लिखित में इसकी शिकायत की. यह शिकायत केंद्रीय कृषि मंत्री शोभा करंदलाजे ने दर्ज कराई, शिकायत पर कई महिला सांसदों ने अपने हस्ताक्षर किये. लिखित शिकायत कर महिला सांसदों ने राहुल गांधी पर कार्रवाई की मांग की.

यह भी पढ़ें: भारत माता की हत्या की बात पर ताली पीटी गई, राहुल के बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी