menu-icon
India Daily
share--v1

राघव चड्ढा ने बीजेपी के आरोपों पर दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- दम है तो दिखायें कागजात

Raghav Chadha On BJP: फर्जी हस्ताक्षर के आरोपों को लेकर राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. राघव चड्ढा ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि उस कागज को दिखाने की मांग की है जिस पर जाली हस्ताक्षर होने का दावा किया जा रहा है

auth-image
Purushottam Kumar
राघव चड्ढा ने बीजेपी के आरोपों पर दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- दम है तो दिखायें कागजात

नई दिल्ली: पांच राज्यसभा सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर के आरोपों को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. राघव चड्ढा ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि उस कागज को दिखाने की मांग की है जिस पर जाली हस्ताक्षर होने का दावा किया जा रहा है. दरअसल, राघव चड्ढा की ओर से चयन समिति का हिस्सा बनने के लिए चार सांसदों का हस्ताक्षर किया हुआ प्रस्ताव पेश किया गया है. लेकिन बीजेडी और बीजेपी के सांसद सस्मित पात्रा और सुधांशु त्रिवेदी का कहना है कि उन्होंने ऐसे किसी प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं.

कागज दिखाए बीजेपी- राघव
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मैं बीजेपी नेताओं को वह कागज लाने की चुनौती देता हूं, जिस पर फर्जी हस्ताक्षर किए गए थे. राघव चड्ढा ने नियम पुस्तिका का हवाला देते हुए आगे कहा कि सांसद किसी भी समिति के गठन के लिए नाम प्रस्तावित कर सकता है और जिस व्यक्ति का नाम प्रस्तावित किया जाता है उसके न तो हस्ताक्षर की आवश्यकता होती है और न ही लिखित सहमति की, लेकिन यह झूठ फैलाया गया कि फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी के भाषण पर मचे बवाल के बाद कार्यवाही से हटाए गए ये शब्द, ऐसी हो गई स्पीच

मीडिया से राघव की अपील
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मीडिया से सच दिखाने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि मीडिया का एक छोटा वर्ग मेरे खिलाफ दुष्प्रचार चला रहा था, मुझे उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करनी होगी. राघव चड्ढा ने आगे कहा कि मुझे उन सांसदों के खिलाफ अदालत और विशेषाधिकार समिति में भी शिकायत दर्ज करनी होगी जिन्होंने दावा किया था, उन्होंने कहा था कि हस्ताक्षर जाली थे.

‘सदस्यता खत्म करने की साजिश’
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर राघव चड्ढा की राज्यसभा सदस्यता खत्म करने की साजिश का आरोप लगाया है. संजय सिंह ने कहा कि एक नई परंपरा शुरू हो गई है कि जो भी मोदी जी के खिलाफ बोलता है, उसके खिलाफ कार्रवाई करो. बीजेपी राहुल गांधी की तरह राघव चड्ढा की सदस्यता खत्म करने की कोशिश कर रही है. 

ये भी पढ़ें: राघव चड्ढा ने फिर दायर की सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस, मणिपुर हिंसा को लेकर चर्चा करने की मांग