menu-icon
India Daily
share--v1

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में हंगामे के आसार, आप सांसद राघव चड्ढा ने की चर्चा की मांग

मणिपुर हिंसा को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है. इस घटना ने देश की 140 करोड़ जनता को झकझोर कर रख दिया है. आज मानसून सत्र का दूसरा दिन है. गुरुवार को सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई. मणिपुर घटना की आंच दोनों सदनों में सुनने को मिली.

auth-image
Gyanendra Tiwari
मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में हंगामे के आसार, आप सांसद राघव चड्ढा ने की चर्चा की मांग

नई दिल्ली.  मणिपुर हिंसा को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है. इस घटना ने देश की 140 करोड़ जनता को झकझोर कर रख दिया है. आज मानसून सत्र का दूसरा दिन है. गुरुवार को सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई. मणिपुर घटना की आंच दोनों सदनों में सुनने को मिली. इस मसले को लेकर दोनों सदनों में चर्चा की मांग की जा रही हैं. आप सासंद राघव चड्ढा ने राज्यासभा में चर्चा के लिए नोटिस दिया है.

मणिपुर में स्थिति बेहद खराब है. 2 महीने से हिंसा का दौर जारी है. हिंसा के बीच महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने के वीडियो ने सभी को शर्मसार कर दिया. आप सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस भेजा है.

राघव चड्ढा ने की चर्चा की मांग

WhatsApp Image 2023-07-21 at 10.13.33
 बीजेपी पर साधा निशाना
इससे पहले  राघव चड्ढा ने इस घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, मणिपुर से एक इंसानियत को तार-तार कर देने वाला एक वीडियो सामने आया है. दुख की बात ये है कि केंद्र सरकार इस बात को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं कि मणिपुर जल रहा है और यहां पर सब कुछ ठीक नहीं है.

उन्होंने कहा मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि क्या ये हमारी 21वीं सदी का भारत है? क्या यही वो भारत है जिसके विकास की गाथा पीएम मोदी विदेश में जाकर गाते हैं? 38 दलों की बैठक हुई लेकिन 38 में एक भी नेता ने क्या पीएम मोदी से पूछा कि मणिपुर क्यों जल रहा है.

कांग्रेस भी मणिपुर की घटना को लेकर सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने लोकसभा में मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया.