menu-icon
India Daily
share--v1

संजय सिंह के निलबंन को लेकर राघव चड्ढा की तीखी प्रतिक्रिया,"मणिपुर का मुद्दा उठाना अगर अपराध, तो पूरे विपक्ष को करिए सस्पेंड"

Sanjay Singh Suspended: आप के राज्यसभा राघव चड्ढा ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि संजय सिंह ने ऐसा कौन सा अपराध किया है जो उन्हें सस्पेंड किया गया ? क्या चर्चा की मांग करना और मणिपुर के लोगों की आवाज उठाना अपराध है ?

auth-image
Avinash Kumar Singh
संजय सिंह के निलबंन को लेकर राघव चड्ढा की तीखी प्रतिक्रिया,

नई दिल्ली: मणिपुर के मुद्दे पर सदन में विपक्ष का हमलावर रुख लगातार जारी है. संसद की कार्यवाही शुरू होते ही मणिपुर घटना को लेकर विपक्षी सांसदों ने केंद्र सरकार को घेरना शुरु कर दिया. इसी दौरान आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की ओर से मणिपुर हिंसा के मुद्दे को लेकर जमकर नारेबाजी देखने को मिली. जिसके बाद राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आप के सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया.

संजय सिंह के निलबंन को लेकर राघव चड्ढा ने सरकार को घेरा

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के संसद सत्र से निलंबन को लेकर पार्टी के नेता केंद्र सरकार पर हमलावर हो गए है. आप के राज्यसभा सांसद राघव  चड्ढा ने संजय सिंह के सस्पेंशन पर कड़ा विरोध जताते हुए बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है.राघव चड्ढा ने कहा कि मैं जानना चाहता हूं कि उन्होंने ऐसा कौन सा अपराध किया है जो उन्हें सस्पेंड किया गया ? क्या चर्चा की मांग करना और मणिपुर के लोगों की आवाज उठाना अपराध है ?  

मणिपुर की बेटियों की चीखें बीजेपी के नेताओं के कानों तक पहुंचाना अगर अपराध है, तो संजय सिंह ही नहीं पूरे विपक्ष को सस्पेंड करिए. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है और यह लोकतंत्र की आत्मा के खिलाफ है.

राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित

दरअसल राज्यसभा में हंगामे के चलते सभापति जगदीप धनखड़ ने आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया. मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर संजय सिंह नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के नजदीक जाकर नारेबाजी करने लगे. 

सभापति की ओर से चेतावनी देने के बावजूद संजय सिंह अपने जगह पर नहीं गए और मणिपुर हिंसा पर चर्चा कराए जाने की मांग को लेकर सदन की चर्चा में खलल डालते रहे. जिसके बाद राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने संजय सिंह को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया. राज्यसभा सभापति ने ये कारवाई केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की शिकायत पर आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ की गई है.

संजय सिंह के निलंबन पर आप नेता सौरभ भारद्वाज का बड़ा बयान  

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के संसद सत्र से निलंबन के बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बड़ा बयान दिया है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर संजय सिंह को सच्चाई की आवाज उठाने के लिए निलंबित किया गया है तो हम उससे बिल्कुल भी दुखी नहीं हैं. हमारी कानूनी टीम इस मामले को देखेगी लेकिन यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण कदम है.