menu-icon
India Daily
share--v1

राज्यसभा से निलंबित होने के बाद राघव चड्ढा ने बदला अपना ट्विटर बायो

Raghav Chadha: आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा को शुक्रवार को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था. निलंबन के बाद राघव चड्ढा ने ट्विटर का बायो बदल दिया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
राज्यसभा से निलंबित होने के बाद राघव चड्ढा ने बदला अपना ट्विटर बायो

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा को शुक्रवार को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था. निलंबन के बाद राघव चड्ढा ने ट्विटर का बायो बदल दिया है. उन्होंने अपने बायो में उन्होंने  'निलंबित संसद सदस्य, भारत' (Suspended Member of Parliament, India) लिखा है.

दिल्ली सेवा बिल को लेकर राघव चड्ढा पर पांच सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर मामले में कार्रवाई करते हुए उन्हें राज्यसभा से बीते कल (11 अगस्त) को निलंबित कर दिया गया था. विशेषाधिकारी समिति की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक वो निलंबित ही रहेंगे. 

 

आप नेता राघव चड्ढा दिल्ली सर्विस बिल को लेकर सरकार पर लगातार हमलावर रहे थे. वो राज्यसभा में मणिपुर हिंसा पर चर्चा करने को लेकर भी कई बार सभापति को सस्पेंशन ऑफ बिजनेस का नोटिस भी दे चुके हैं.

राघव चड्ढा पर आरोप है कि उन्होंने सांसदों से बिना पूछे ही, बिना उनकी मंजूरी लिए उनकी सदस्यता वाली समिति के गठन का प्रस्ताव दिया था. इस मुद्दे को राज्यसभा में अमित शाह ने उठाया था. उनका कहना था कि ये नियमों का उल्लंघन है. इसके बाद उनके खिलाफ सांसदों ने शिकायत भी की थी. इसी मामले को संज्ञान में लेते हुए सभापति ने उन्हें शुक्रवार को सदन से निलंबित कर दिया था.

यह भी पढ़ें-  CEC की नियुक्ति को लेकर पेश किए गए बिल के बाद क्यों वायरल हो रहा है लालकृष्ण आडवाणी का ये पत्र, आखिर इसमें क्या लिखा है