menu-icon
India Daily
share--v1

केजरीवाल ने राघव चड्ढा को दिया बिग प्रमोशन, अब 'आप' के लिए संभालेंगे नई जिम्मेदारी

Raghav Chadha: छोटी सी उम्र में राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी दिन प्रतिदिन नई-नई जिम्मेदारी सौंपती चली जा रही है. अब देखिए पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राघव को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है.

auth-image
Suraj Tiwari
Raghav Chadha

हाइलाइट्स

  • सभापति का विरोध करना पड़ा था भारी
  • सबसे युवा सांसद है राघव

Raghav Chadha: छोटी सी उम्र में राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी दिन प्रतिदिन नई-नई जिम्मेदारी सौंपती चली जा रही है. अब देखिए पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राघव को राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है. अभी तक राज्यसभा में आप पार्टी के नेता के रूप में सांसद संजय सिंह ये जिम्मेदारी निभा रहे थे. लेकिन संजय सिंह इस समय दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के न्यायिक हिरासत में हैं.

सभापति का विरोध करना पड़ा था भारी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अनुपस्थिति में अरविंद केजरीवाल ने राघव चड्ढा को पार्टी का नेता नियुक्त किया है. मणिपुर हिंसा मामले में  बीते 24 जुलाई को राज्यसभा में सभापति की कुर्सी के सामने संजय सिंह ने विरोध जताया था जिसके वजह से उनको मानसून सत्र से निलंबित कर दिया गया था. इसके कुछ दिनों के बाद ही संजय सिंह को ED ने गिरफ्तार किया था. 

सबसे युवा सांसद है राघव

अभी वर्तमान में राघव चड्ढा पार्टी के ऐसे नेता है जो राज्यसभा में पार्टी की बात बहुत मजबूती से रखते हैं. राघव के संसद में दिए गए भाषण अक्सर वायरल होते रहते हैं. राघव राज्यसभा के सबसे युवा सदस्यों में हैं. उनकी पार्टी के राज्यसभा में कुल 10 सांसद हैं. संख्या के आधार पर आप पार्टी राज्यसभा में भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के बाद चौथी बड़ी पार्टी है.