menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली सर्विस बिल को लेकर BJP पर फूटा राघव चड्ढा का गुस्सा, बोले- 'आप नेहरूवादी ना बनें'

Delhi Service Bill: दिल्ली सर्विस बिल को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
दिल्ली सर्विस बिल को लेकर BJP पर फूटा राघव चड्ढा का गुस्सा, बोले- 'आप नेहरूवादी ना बनें'

 नई दिल्ली. Raghav Chadha on BJP:  दिल्ली सर्विस बिल को लेकर आम आदमी पार्टी अकेले ही लड़ती नज़र आ रही है. आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने एएनआई से बात करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि “मेरा निवेदन है कि BJP वाले नेहरूवादी, अंबेडकरवादी ना बनें.”

यह भी पढ़ें-  PDP-NC सरकार बनाने जा रहे थे, लेकिन गवर्नर ने भंग कर दी विधानसभा: आर्टिकल-370 पर SC में बोले कबिल सिब्बल

राघव चड्ढा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा लोकसभा में दिए गए भाषण में आम आमदी पार्टी के लिए नफरत दिखी. राजनीति के शिष्टाचार में इसका कोई स्थान नहीं. इतने बड़े पद पर बैठे किसी शख्स को ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली में सबकुछ सही था. जब से हमारी सरकार बनी तो बीजेपी की राजनीति दिल्ली से खत्म हो गई. बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया. फिर बीजेपी ने योजना बनाई कि दिल्ली की सरकार को खत्म कर दो. इसी उद्देश्य के साथ उन्होंने ये कानून बनाया.

राघव चड्ढा ने कहा कि वाजपेयी जी और आडवाणी जी 1977 से लेकर 2015 तक संघर्ष करते रहे कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल पाए. भाजपा वालों को दिल्ली से शक्तियां नहीं छिननी चाहिए. इससे पहले भाजपा ने अपने हर एक चुनावी मेनिफेस्टों में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा बनाने का जिक्र किया था. लाल कृष्ण आडवाणी साहब ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के लिए दिल्ली स्टेटहुड बिल 2003 संसद में लाए थे. आज की भाजपा की मोदी सरकार दिल्ली के पास बची हुई शक्तियों को छीनने का कानून लाई है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्षी गठबंधन INDIA में दरार डालने का काम कर रही है. हमारे इंडिया शब्द को आंतकवादी संगठन से जोड़कर दिखाने का काम करती है.

राघव चड्डा ने कहा कि आप हमारे बीच में दरार ना डालें. हम राष्ट्रहित में साथ आए हैं. देश को बचाने के लिए 1977 में जैसे जनसंघी और वामपंथी साथ आए थे, उससे भी मजबूत गठबंधन 2023 में INDIA ब्लॉक बना है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने बिहार के NDA सांसदों के साथ की मीटिंग, 2024 लोकसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा