menu-icon
India Daily
share--v1

पंजाब सरकार ने 12,500 शिक्षकों को किया गया नियमित, सीएम भगवंत मान हुए भावुक

Punjab teachers regularized: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य के 12,500 से अधिक अस्थाई शिक्षकों को नियमित कर उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा. प्रदेश के कॉन्ट्रैक्ट टीचरों की 10 साल पुरानी मांग को पूरा करते हुए उन्हें रेगुलर किया गया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
पंजाब सरकार ने 12,500 शिक्षकों को किया गया नियमित, सीएम भगवंत मान हुए भावुक

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने राज्य के 12,500 से अधिक अस्थाई शिक्षकों को नियमित कर उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा. प्रदेश के कॉन्ट्रैक्ट टीचरों की 10 साल पुरानी मांग को पूरा करते हुए उन्हें रेगुलर किया गया है. इस मौके पर सीएम मान ने कई बड़ी बातें कहीं. सीएम भगवंत मान ने कहा कि मैं भी अध्यापक का बेटा हूं, इसीलिए मैं उनका दुख समझता हूं. मुझे कच्चा शब्द पसंद नहीं है. बाकी 150-200 कच्चे टीचरों को भी पक्का कर दिया जाएगा लेकिन थोड़ा इंतजार करना होगा. टीचरों को दी जा रही 3-6 हजार रुपए तनख्वाह मजाक से कम नहीं था. पिछली सरकारों में टीचरों के हक मांगने पर उन पर लाठीचार्ज किया जाता रहा और उनकी सुध नहीं ली गई.

यह भी पढ़ें: बद्रीनाथ धाम पर विवादित बयान के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य पर बिफरे सीएम धामी, बोले- "यह SIMI और PFI की विचारधारा"

शिक्षकों को नियमित करने का नियुक्ति पत्र सौंपते हुए कहा सीएम भगवंत मान भावुक हो गए. दरअसल एक महिला ने अपनी आपबीती सुनाई. इस टीचर की 14 महीने की बच्ची रूथ की जनवरी 2014 में अध्यापकों के आंदोलन में मौत हो गई थी. रोते हुए वो महिला टीचर मंच पर आई जिसे देखकर सीएम मान भी भावुक हो गए. पक्का करने की मांग को लेकर जनवरी 2014 में ये तमाम टीचर बठिंडा में आंदोलन कर रहे थे, जब ठंड की वजह से बच्ची की मौत हो गई थी.  इस वाकये को सुनने के बाद सीएम मान भावुक हो गए.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी वैध या अवैध, जानें क्या कहता है भारत का कानून