share--v1

PM नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा आज, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे आधारशिला...जानें खास बात

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर जा रहे हैं. पीएम मोदी का ये दौरा बेहद खास होने वाला है. पीएम इस दौरान महिलाओं से संवाद भी करेंगे.

auth-image
Amit Mishra
फॉलो करें:

PM Narendra Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी (23 सितंबर) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. पीएम यहां अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन करेंगे साथ ही आवासीय विद्यालय के बच्चों के साथ संवाद भी करेंगे. इस दौरान पीएम करोड़ों रुपए की परियोजनाओं की सौगत भी देंगे. संसद से नारी शक्ति वंदन विधेयक पास होने के बाद पहली बार वाराणसी पहुंच रहे पीएम मोदी का स्वागत मातृ शक्ति पुष्प वर्षा से करेंगी. पीएम महिलाओं से संवाद भी करेंगे.

जानें पीएम मोदी का कार्यक्रम

पीएम मोदी वाराणसी में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला भी रखेंगे. इस दौरान पीएम रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे, जहां काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव में भाग लेंगे. पीएम सांसद प्रतियोगिता काशी 2023 का पोर्टल भी लॉन्च करेंगे साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की खास बातें

बता दें कि वाराणसी के राजातालाब में बनने वाला क्रिकेट स्टेडियम बेहद आधुनिक होगा. इसे 30 एकड़ की भूमि पर बनाया जा रहा है. इसके निर्माण में 450 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इस स्टेडियम में भगवान शिव के स्वरूप की छाप देखने को मिलेगी. अर्धचंद्राकार छत के कवर, त्रिशूल के आकार की फ्लड लाइट, घाट की सढ़ियों पर आधारित बैठने की व्यवस्था, बेलपत्र आकार की डिजाइन यहां बेहद खास होगी. इस स्टेडियम में एक साथ 30 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी.

pm modi varanasi-1
 

इस वजह से खास हैं आवासीय विद्यालय

गौरतलब है कि बीजेपी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक कार्य कर रही है. इस कड़ी में 16 अटल आवासीय विद्यालयों की शुरुआत की गई है जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे. ये विद्यालय मजदूरों, निर्माण श्रमिकों और कोविड 19 के दौरान अनाथ हुए बच्चों के लिए शुरू किया गया है. इन विद्यालयों का उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और बच्चों का समग्र विकास में मदद करना है.

सज गई वाराणसी, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी यात्रा को देखते हुए लोगों ने अपने घरों को खूबसूरत रोशनी से सजाया है.

 

वाराणसी को मिली नई पहचान  

यहां ये भी बता दें कि साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से सांसद चुने गए थे. उसके बाद से इस पौराणिक शहर का सर्वांगीण विकास हुआ है. 13 दिसंबर, 2021 को पीएम मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया था, तब से काशी जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. काशी की पौराणिकता को नई पहचान मिली है. कई विदेशी मेहमान भी काशी का दौरा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: सनातन पर रार के बीच MP चुनाव में गंगाजल की एंट्री, कांग्रेस बांटेगी 10 हजार बोतल, बीजेपी ने कसा तंज

First Published : 23 September 2023, 06:17 AM IST