share--v1

PM Modi Birthday: याद आएंगे वो पल... इस बार मां के बिना जन्मदिन मना रहे हैं पीएम मोदी

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस बार पीएम मोदी अपना जन्मदिन अपनी मां के बिना मना रहे हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

PM Modi Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश भर में जगह-जगह कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस बार पीएम मोदी अपना जन्मदिन अपनी मां के बिना मना रहे हैं. आपको बता दें, बीते 9 साल में हर साल पीएम मोदी की कोशिश होती थी कि वह अपने जन्मदिन पर अपनी मां का आशिर्वाद जरूर लें लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा.

मां के बिना पीएम का पहला जन्मदिन

दरअसल, पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन के बाद पीएम मोदी का यह पहला जन्मदिन है. हालांकि, पिछले साल भी अपने जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी मध्य प्रदेश में थे और अपनी मां से मिलने नहीं जा पाए थे. जिसको लेकर पीएम ने अपना दर्द भी बयां किया था. आपको बता दें. पीएम मोदी समय-समय पर अपनी मां से जुड़ी यादों का जिक्र करते रहते हैं. पीएम मोदी और उनकी मां से मुलाकात की हर तस्वीर में मां और बेटे के अटूट रिश्ते की झलक देखने को मिलती है.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: भारी बारिश के बाबजूद भी क्यों नहीं फिसलती है ट्रेन, जानें इसके पीछे की वजह

जन्मदिन पर सौगात देंगे पीएम

अपने जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी दिल्ली के द्वारका में मशहूर इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा द्वारका सेक्टर 21 को द्वारका सेक्टर-25 में नवनिर्मित मेट्रो स्टेशन से जोड़ने वाली दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस लाइन विस्तार को भी पीएम मोदी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित

पीएम मोदी ने जन्मदिन के अवसर पर कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. सरकार आज विश्वकर्मा योजना की शुरुआत करने वाली है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज आयुष्मान भव: कार्यक्रम को भी शुरू किया जाएगा. बीजेपी की ओर से एक 'सेवा पखवाड़ा' कार्यक्रम की भी शुरुआत होगी जिसका उद्देश्य समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचना है.

ये भी पढ़ें: INDI गठबंधन की भोपाल में होने वाली पहली रैली रद्द, BJP ने ली चुटकी...जानें क्या बोले CM शिवराज

First Published : 17 September 2023, 09:27 AM IST