menu-icon
India Daily
share--v1

जनता के लिए खुशखबरी... 15 रुपये में 1 लीटर पेट्रोल! समझिए नितिन गडकरी का मेगा प्लान

Nitin Gadkari On Ethanol: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए एक खुशखबरी है. आने वाले दिनों में आपको 15 रुपए प्रति लीटर के रेट पर पेट्रोल उपलब्ध होगा. यह ऐलान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया है.

auth-image
Purushottam Kumar
जनता के लिए खुशखबरी... 15 रुपये में 1 लीटर पेट्रोल! समझिए नितिन गडकरी का मेगा प्लान

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए एक खुशखबरी है. जी हां ! खबर यह है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत 15 रुपए प्रति लीटर हो सकती है. यह सुनकार शायद आप दंग रह गए होंगे, इस बात पर आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा, लेकिन ये सच है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल की कीमत 15  रुपए प्रति लीटर होगा.

15  रुपए प्रति लीटर मिलेगा पेट्रोल
देश में 15  रुपए प्रति लीटर होगा पेट्रोल का दाम, ये हम नहीं कह रहे हैं. यह ऐलान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया है. राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक रैली के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि अब सारी गाड़ियां इथेनॉल पर चलेंगी. 60 प्रतिशत इथेनॉल और 40 प्रतिशत बिजली. इसका आंकलन किया जाए तो पेट्रोल की कीमत 15 रुपए प्रति लीटर होगी. उन्होंने आगे कहा है कि इससे जनता का भला होगा और किसान ऊर्जा दाता बनेगा.

अब किसान ऊर्जा दाता भी बनेगा
रैली को संबोधित करते हुए नितिन गड़करी ने आगे कहा कि अब किसान केवल अन्नदाता नहीं, बल्कि ऊर्जा दाता बनेगा, ये हमारी सरकार की सोच है. नितिन गडकरी ने आगे कहा कि अगस्त महीने में टोयोटा की गाड़ियों को लॉन्च कर रहे हैं, जो कि इथेनॉल पर चलेंगी. इस तकनीकी से प्रदूषण में कमी आएगी साथ ही हम आयात के भार से भी बच सकेंगे. गडकरी ने आगे कहा है कि भारत अभी 16 लाख करोड़ रुपए का तेल आयात करता है. अब आने वाले समय में यह पैसा किसानों के घर में जाएगा.

ये भी पढ़ें: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, हो जाइए सावधान नहीं तो...

ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़
रोजगार के मुद्दे पर बात करते हुए गडकरी ने कहा क‍ि ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री का टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है. जिससे मौजूदा यमय में साढ़े चार करोड़ युवाओं को रोजगार मिल रहा है. गडकरी ने आगे कहा कि वह द‍िन दूर नहीं जब इस इंडस्‍ट्री से 10 करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश जल्‍द ही महाशक्‍त‍ि बनेगा.

कांग्रेस पर जमकर बरसे नितिन गडकरी
राजस्‍थान के प्रतापगढ़ में नितिन गडकरी ने 5600 करोड़ रुपए की पर‍ियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन किया है. कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. प्रतापगढ़ में आयोजित रैली में गडकरी ने कहा कि देश के आजाद हुए 75 साल हो गए है. और इस 75 साल में से 60 साल कांग्रेस सत्ता में रही है. लेक‍िन इसके बाद भी देश से गरीबी दूर नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें: शिवसेना में मंत्री पद को लेकर फैला असंतोष, एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने बनाया नया फार्मूला