share--v1

Bihar Floor Test: तेजस्वी के आंगन में विधायकों की परेड तो JDU के भोज से 5 गायब, क्या फ्लोर टेस्ट में होगा खेला!

बिहार में सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले विधायकों को एकजुट करने को लेकर सभी दल जुटे हुए है. RJD विधायकों ने तेजस्वी यादव के आवास पर रात गुजारी तो JDU ने पार्टी विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट (Bihar Floor Test) से पहले सियासी हलचल अपने परवान चढ़ने लगी है. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को 12 फरवरी को विधानसभा के पटल पर बहुमत साबित करना है, उससे पहले एनडीए और महागठबंधन दोनों की तरफ से अपने-अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश जारी है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी के सभी विधायकों को अपने आवास पर ठहराया हुआ है तो वहीं बीजेपी अपने विधायकों को प्रशिक्षण शिविर के बहाने 11 फरवरी तक बोधगया में रखेगी.

बीती रात RJD विधायकों ने तेजस्वी यादव के आवास 5 देशरत्न मार्ग पर रात गुजारी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. विधायकों के लिए डिनर का विशेष प्रबंध किया गया. उसके बाद सुबह में विधायकों को चाय नाश्ते दिये गए. खाने का इंतजाम हो रहा है. विधायकों की संख्या ज्यादा होने की वजह उनके लिए सौ से अधिक खटियों का इंतजाम किया गया है. तेजस्वी यादव के आवास के बाहर बिहार है के बड़े पोस्टर लगे है. फ्लोर टेस्ट से पहले पटना में पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव के आवास पर राजद विधायक गाना सुनते नजर आए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

हैदराबाद से पटना लौटेंगे कांग्रेस विधायक 

आरजेडी ने अपने विधायकों को 12 फरवरी के दिन सदन में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है. वहीं हैदराबाद में ठहरे हुए 16 विधायक आज पटना पहुंचेंगे. उन्हें भी तेजस्वी यादव के आवास में ही रोका जाएगा. तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों को मैसेज दिया है कि हमें एकजुटता के साथ विधानसभा में विश्वास मत का सामना करना है. 

JDU ने विधायकों को जारी किया व्हिप

वहीं JDU कोटे के मंत्री श्रवण कुमार के घर पर आयोजित डिनर में जेडीयू के 5 विधायक के नहीं पंहुचने को लेकर तरह-तरह की अटकलें तेज हो गई है. JDU ने विश्वास मत हासिल करने के दौरान पार्टी के सभी विधायकों की उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया है. जदयू के मुख्य सचेतक और राज्य सरकार में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि व्हिप का उल्लंघन करने वाले पार्टी विधायकों के खिलाफ कारवाई की जाएगी और इस मामले में उनकी सदस्यता भी चली जाएगी. 

Also Read

First Published : 11 February 2024, 10:29 AM IST