menu-icon
India Daily
share--v1

NOIDA: भारी बारिश से बिगड़े हालात, डीएम ने दिए सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश, पढ़ें डिटेल

Schools Remain Close in Noida on Monday: भारी बारिश को देखते हुए अभिभावकों ने स्कूलों की छुट्टी किये जाने की मांग की थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने छुट्टी का आदेश जारी किया.

auth-image
Sagar Bhardwaj
NOIDA: भारी बारिश से बिगड़े हालात, डीएम ने दिए सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश, पढ़ें डिटेल

आदित्य कुमार/नोएडा: बीते दो दिनों से दिल्ली-नोएडा समेत पूरे एनसीआर में भारी बारिश हो रही है. देश के कोने-कोने से पानी के सैलाब की भयंकर तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसके कारण लोगों के मन में डर बैठ गया है.

 कई शहरों में भारी बारिश के कारण भयंकर तबाही देखने को मिली है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है. मौसम विभाग की भविष्वाणी के बाद गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला
रविवार को पूरे एनसीआर में दिनभर बारिश का दौर जारी रहा. बारिश की वजह से जगह-जगह पर जलभराव की समस्या देखने को मिली. एक तरफ जहां लोगों को ट्रैफिक जाम से दो चार होना पड़ा, वहीं नोएडा के कई रिहायशी इलाकों में घरों से प्लास्टर गिरने के भी मामले सामने आए.

मूसलाधार बारिश को देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा के अभिभावक असमंजस में थे कि सोमवार को स्कूल खुलेंगे कि नहीं? हालांकि शाम होते-होते दिल्ली में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश आ गया जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर में भी पैरेंट्स स्कूलों को बंद करने की मांग करने लगे. अभिभावकों की अपील पर रविवार देर शाम जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने सोमवार को स्कूलों में छुट्टी करने का आदेश जारी कर दिया.

कौन-कौनसी क्लास की रहेगी छुट्टी
जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में भारी बारिश को देखते हुए 10 जुलाई यानी सोमवार को जिले के सभी बोर्डों के कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के स्कूल बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि सोमवार को हालात नहीं सुधरे तो छुट्टियों को बढ़ाया भी जा सकता है.

यह भी पढ़ें: कल से ग्रेटर नोएडा में सजेगा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, भक्तों के लिए भोजन-पानी सब फ्री, वाटरप्रूफ जर्मन टैंट की व्यवस्था