share--v1

'कोई जानकारी नहीं मिली...' इंडिया ब्लॉक की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री और  तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी  I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी.  I.N.D.I.A. गठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को होनी है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

नई दिल्ली: बंगाल की मुख्यमंत्री और  तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी  I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी.  I.N.D.I.A. गठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को होनी है. इस बारे में सवाल पूछे जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बैठक की जानकारी से इनकार कर दिया.

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा कि मुझे I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक के बारे में नहीं पता. किसी ने मुझे बैठक के बारे में नहीं बताया और न ही कोई फोन आया.कोई जानकारी नहीं है. मेरे पास 6-7 दिसंबर तक उत्तर बंगाल में शामिल होने का कार्यक्रम है. मैंने अन्य योजनाएं बनाई हैं.अब अगर वे फोन करते हैं अब मैं सोचती हूं कि मैं योजना कैसे बदलूं. अगर उन्होंने मुझे बताया होता तो मैं चली जाती. हालांकि, पहले यह बताया गया था कि 6 दिसंबर की बैठक के लिए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने जिन गठबंधन सहयोगियों से संपर्क किया था, उनमें टीएमसी भी शामिल थी.

तीन राज्यों में बुरी तरह हारी कांग्रेस

देश के तीन राज्यों में कांग्रेस को करारी हार मिली है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल विपक्षी गुट की अगली बैठक बुलाई. यह बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में हुई पिछली बैठक के बाद तीन महीने के अंतराल के बाद हो रही है.उम्मीद है कि बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की योजना तैयार की जाएगी.भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत हासिल की और कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

क्यों हुए  I.N.D.I.A. का गठन?

 I.N.D.I.A. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व वाले बड़े-बड़े राजनीतिक दलों का गठबंधन है. इसका गठन 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए किया गया था.इसका गठन इस साल जुलाई में बेंगलुरु में एक विपक्षी पार्टी की बैठक के दौरान किया गया था.एकजुट विपक्ष का नारा है 'यूनाइटेड वी स्टैंड'.

Also Read

First Published : 04 December 2023, 07:30 PM IST