share--v1

G20 शिखर सम्मेलन में आए चीनी डेलीगेशन के पास था 'रहस्यमयी सूटकेस', होटल में 12 घंटे चला ड्रामा

9 और 10 सितंबर को दिल्ली में हुए जी 20 शिखर सम्मेलन में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए थे. सभी के लिए होटल बुक किए गए थे. चाइनीज डेलीगेशन भी इसमें शामिल था.

auth-image
Gyanendra Tiwari
फॉलो करें:

 नई दिल्ली. भारत ने जी 20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की. इस सम्मेलन के दौरान दिल्ली के होटल ताज पैलेस में चीन के डेलीगेशन के पास एक रहस्यमयी बैग मिलने से हड़कंप मच गया था. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने जब चाइनीज डेलिगेशन से बैग चेक करने के लिए कहा तो उन्होंंने मना कर दिया.

9 और 10 सितंबर को दिल्ली में हुए जी 20 शिखर सम्मेलन में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए थे. सभी के लिए होटल बुक किए गए थे. चाइनीज डेलीगेशन भी इसमें शामिल था. उन्हें दिल्ली के ताज पैलेस होटल में ठहराया गया था. उनके पास रहस्यमयी बैग मिलने से हड़कंप मचने से 12 घंटों तक होटल में ड्रामा चला था. इसी होटल में ब्राजील का डेलीगेशन भी ठहरा था.

बैग चेक करवाने से किया इनकार
प्रोटोकॉल के मुताबिक होटल में एंट्री के दौरान चीनी डेलीगेशन का बैग चेक नहीं किया गया था. इसके बाद होटल स्टॉफ को जब शक हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस और सुरक्षा बलों को बैग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उसमें एक अजीब डिवाइस दिख रही थी. इसके बाद सुरक्षा की दृष्टि कोण से सुरक्षाबलों ने चाइनीज डेलीगेशन से बैग को स्कैनर मशीन में डालने की गुजारिश की लेकिन उन्होंने बैग चेक करवाने से मना कर दिया. इसके बाद करीब 10 से 12 घंटों तक होटल में बवाल चला था. 

यह भी पढ़ें- सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर आईटी का छापा, जानें क्या है पूरा मामला

First Published : 13 September 2023, 09:31 AM IST