menu-icon
India Daily
share--v1

Mumbai: मुंबई हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, 1 मिलियन डॉलर की मांगी गई फिरौती

Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport: मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. ईमेल के जरिए यह धमकी दी गई है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Mumbai: मुंबई हवाई अड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, 1 मिलियन डॉलर की मांगी गई फिरौती

Mumbai: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. बीते कल यानी 23 नवंबर को ईमेल के जरिए 48 घंटे के अंदर 1 मिलियन डॉलर की मांग की गई. पैसे न देने पर एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई.

इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 
 

बिटकॉइन में की फिरौती की मांग 
 

मेलर ने बिटकॉइन में फिरौती की मांग की है.1 मिलियन यानी 10 लाख मिलियन डॉलर की मांग की गई है. इसे भारतीय रुपए में बदलें तो यह 8 करोड़ रुपए से अधिक आएगी.   

मुंबई पुलिस की मानें तो धमकी भरा ईमेल गुरुवार 23 नवंबर सुबह 11 बजे आया. ये ईमेल  मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के फीडबैक इनबॉक्स पर भेजा गया.  यह ईमेल [email protected] आईडी से आया था.
 

ईमेल में क्या लिखा था  
 

धमकी भरे ईमेल में मेलर ने सब्जेक्ट लाइन में ब्लास्ट लिखा था. और बॉडी में लिखा था कि हवाई अड्डे के लिए अंतिम चेतावनी है. अगर बिटकॉइन के जरिए 48 घंटे के अंदर 1 मिलियन डॉलर नहीं दिए गए तो एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 को बम से उड़ा दिया जाएगा. 24 घंटे के बाद एक अलर्ट और भेजा जाएगा.


FIR दर्ज कर बढ़ाई गई एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था
 

पुलिस ने इस संबंध में IPC की धारा 385 (जबरन वसूली करने के मामले में) और 505 (1) (बी) (जनता में डर पैदा करने या सार्वजनिक शांति में खलल डालने) के तहत अज्ञात शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. साथ ही साथ पुलिस ने उस आईपी एड्रेस का पता लगा लिया है जिससे यह धमकी भरा ईमेल भेजा गया था. पुलिस मेलक की तलाश में जुट गई है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस ने छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. 

यह भी पढ़ें-  'खून से सने थे हाथ, चाकू लहराते हुए आरोपी पी रहा था सिगरेट', दिल्ली वेलकम मर्डर के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई आंखों देखी