share--v1

यूपी में कल बंद रहेंगी मीट शॉप और स्लाटर हाउस, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

योगी सरकार ने इसके लिए आदेश जारी किया है. बताया गया है कि सरकार ने ये फैसला साधु टीएल वासवानी की जयंती को देखते हुए लिया है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

TL Vaswani Birth Anniversary: उत्तर प्रदेश में कल यानी शनिवार को सभी मीट शॉप और स्लाटर हाउस बंद रहेंगे. योगी सरकार ने इसके लिए बाकायदा आदेश जारी किया है. बताया गया है कि सरकार ने ये फैसला साधु टीएल वासवानी की जयंती को देखते हुए लिया है. 

महान शिक्षाविद और पशु प्रेमी थे वासवानी

जानकारी के मुताबिक, 25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है. वासवानी जाने माने शिक्षाविद और जीवों के लिए विशेष रूप से काम करने वाले के रूप में जाने जाते हैं. उन्हीं को श्रद्धांजलि देने के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. आदेश के अनुसार शनिवार को राज्य के सभी जिलों में मीट शॉप (मांस की दुकानें) और स्लाटर हाउस बंद रहेंगे. सरकार इस दिन को मांस रहित दिवस के रूप में मनाने जा रही है.

विषेश सचिव ने जारी किया आदेश

उत्तर प्रदेश के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह की ओर से जारी आदेश में सभी मंडलों के कमिश्नर, जिलाधिकारियों और नगर आयुक्तों को निर्देशित किया गया है. इसमें बताया गया है कि 25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर सरकार ने प्रदेश को मांस रहित दिवस मनाने के रूप में फैसला लिया है. लिहाजा सभी जिलों में मांस की दुकानों और स्लाटर हाउस को बंद रखने का आदेश है.

यह भी पढ़ेंः ब्राह्मण बच्ची को सरकारी स्कूल में खिलाया अंडा, फिर पिता ने कर दिया 'बखेड़ा'

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First Published : 24 November 2023, 07:16 PM IST