share--v1

McDonald's Burger: मैकडॉनल्ड्स के बर्गर को लेकर क्यों हो रहा बवाल, कंपनी को देनी पड़ी सफाई

मैकडॉल्ड्स के खिलाफ एक्शन लेते हुए महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्रसाधन (FDA) ने उसके अहमदनगर स्थित आउटलेट को सील कर दिया है, लेकिन अब कंपनी ने पूरे मामले पर अपनी सफाई दी है.

auth-image
India Daily Live

McDonald's Burger Fake Cheese News: भारत सहित दुनियाभर में फास्टफूड बेचने वाली कंपनी मैकडोनाल्ड के बर्गर को लेकर महाराष्ट्र में बवाल मचा हुआ है. महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्रसाधन (FDA) ने आरोप आरोप लगाया है कि कंपनी अपने बर्गर में असली चीज की जगह फेक चीज का इस्तेमाल कर रही है.

इसको लेकर एफडीए ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मैकडोनाल्ड के अहमदनगर स्थित आउटलेट को सील भी कर दिया है और कंपनी को कहा है कि वह ग्राहकों को गुमराह न करें और अपने बर्गर में असली चीज का इस्तेमाल करें.

कंपनी ने दी सफाई

बर्गर में नकली चीज के इस्तेमाल को लेकर हुए बवाल पर अब कंपनी ने सफाई दी है. हार्डकैसल रेस्टोरेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली और  पश्चिम और दक्षिण भारत में मैकडोनाल्ड चेन का संचालन करने वाली कंपनी वेस्टलाइफ फूडवर्ल्ड लिमिटेड ने इस पर अपनी सफाई देते हुए कहा, 'हम अपने उत्पादों में उच्च क्वालिटी का चीज इस्तेमाल करते हैं. प्रशासन ने जो कार्रवाई की है हम उसमें प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं और अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं.'

'हम ग्राहकों को हाई क्वालिटी का भोजन परोसने के लिए प्रतिबद्ध'

वेस्टलाइफ फूडवर्ल्ड लिमिटेड ने आगे कहा कि हम हमेशा कड़े खाद्य मानकों और लागू सभी कानूनों का पालन करते रहे हैं. हम हमेशा अपने खाद्य उत्पादों में पूरी पारदर्शिता के साथ  अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता और स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 

Also Read