menu-icon
India Daily
share--v1

मुखर्जी नगर स्थित गर्ल्स पीजी में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

Mukherjee Nagar Fire: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मशहूर दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में स्थित एक गर्ल्स पीजी में बुधवार रात को भीषण आग लग गई.

auth-image
Sagar Bhardwaj
मुखर्जी नगर स्थित गर्ल्स पीजी में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

Mukherjee Nagar Fire:  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मशहूर दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में स्थित एक गर्ल्स पीजी में बुधवार रात को भीषण आग लग गई.

आग लगने की खबर मिलते ही दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का काम शुरू किया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि कुल 20 फायर टेंडरों को घटना स्थल पर भेजा गया. कुछ लड़कियां पीजी में फंसीं हुई थी, जिन्हें निकाला गया.

‘आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया’

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. पीजी में उपस्थित करीब 35 लड़कियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि ऐसा लगता है कि यह आग पीजी में सीढ़ियों के पास लगे मीटर बोर्ड में लगी थी और उसके बाद यह आग ऊपरी मंजिलों तक फैल गई. उधर आग लगने के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी.  घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई थी. समय रहते घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मौके से भीड़ को हटाया  जिसके बाद दमकल की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

डीसीपी (उत्तर पश्चिम जिला) जितेंद्र कुमार मीना ने बताया कि शाम करीब पौने आठ बजे आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना पाकर पुलिस व दमकल तुरंत मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि पीजी में रहने वाली सभी छात्राएं सुरक्षित हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. डीसीपी ने कहा कि प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है, लेकिन आगे आग लगने के सही कारणों की जांच की जाएगी.

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर जताया दुख


दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इस घटना पर ट्वीट कर दुख जताया.  सीएम ने कहा- ‘मुखर्जी नगर इलाके के पीजी में आग लगने की ये घटना बेहद दुखद है. जिला प्रशासन और दमकल विभाग को निर्देश दिए हैं कि पीजी में मौजूद बच्चों को जल्द से जल्द सुरक्षित बाहर निकालें. मैं लगातार इस पर नज़र बनाए हूं.’ बता दें कि कुछ महीनों पहले  मुखर्जी नगर के संस्कृति कोचिंग सेंटर में भी भीषण आग लगी थी.  

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने आदिवासियों आंदोलन का किया समर्थन, बोले- 'रायपुर या दिल्ली पहुंचकर उठानी पड़ेगी हक की आवाज....'