menu-icon
India Daily
share--v1

बेंगलुरु की पटाखा दुकान में लगी भीषण आग, 14 की मौत, मरने वाले ज्यादातर छात्र

सीएम सिद्धारमैया ने सीआईडी को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने मृतकों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
बेंगलुरु की पटाखा दुकान में लगी भीषण आग, 14 की मौत, मरने वाले ज्यादातर छात्र

Karnataka Firecracker Shop Fire: कर्नाटक के अनेकल शहर में रविवार को एक पटाखा दुकान में भीषण आग लग गई. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई.

सीएम सिद्धारमैया ने सीआईडी को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि यह हादसा दुकान मालिक की लापरवाही से हुआ, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सीएम ने किया घटनास्थल का दौरा


हादसे की सूचना मिलने पर सीएम सिद्धारमैया ने घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि हाल ही में इस दुकान का लाइसेंस रिन्यू किया गया था.

उन्होंने बताया कि दुकान में कोई अग्निशमन यंत्र भी नहीं लगा था, यह पूरी तरह से दुकान मालिक की लापरवाही है, इसलिए हम सीआईडी से मामले की जांच करा रहे हैं.

भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत

कर्नाटक सीएम ने बताया कि इस हादसे में 14  लोगों की मौत हुई है और ये सभी लोग तमिलनाडु से हैं. उन्होंने बताया कि मरने वाले ज्यादातर छात्र हैं, वे अपनी पढ़ाई के लिए पैसा इकट्ठा करने के लिए यहां काम करते थे.

घायलों के इलाज का पूरा ध्यान रखा जाएगा- डिप्टी सीएम

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने भी घटना स्थल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि हम एक कार्ययोजना लाने वाले हैं जिसे हमें दो-तीन दिनों में अपनाना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार पहले की मृतकों के लिए 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा कर चुकी है. इसके अलावा घायलों के इलाज के खर्च का भी ध्यान रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें: भारत के इस राज्य में पूरा का पूरा बस स्टैंड की ले उड़े चोर, हफ्तेभर पहले 10 लाख में बनकर हुआ था तैयार