menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली के लाजपत नगर के अस्पताल में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद

दिल्ली के लाजपत नगर में बुधवार को एक आंख के अस्पताल में भीषण आग लग गई. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आग बुझाने के लिए 12 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं.

auth-image
India Daily Live
Delhi Fire
Courtesy: Social Media

दिल्ली के लाजपत नगर में बुधवार को एक आंख के अस्पताल में भीषण आग लग गई. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आग बुझाने के लिए 12 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं हैं. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. आग लगने की सूचना सुबह 11.30 बजे मिली. अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है. आग कैसे लगी इसके बारे में अभी जानकारी नहीं है. 

यह अस्पताल नई दिल्ली के लाजपत नगर क्षेत्र में विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है. आई 7 अस्पताल में आग लगने की घटना नई दिल्ली के पश्चिम विहार में आई मंत्रा अस्पताल में लगी भीषण आग के कुछ दिन बाद हुई है. अस्पताल की दूसरी मंजिल पर आग लगी है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. 

पिछले महीने विवेक विहार के एक अस्पताल में लगी भीषण आग में छह नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी. दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं को अग्नि ऑडिट करने का निर्देश दिया है, जबकि विवेक विहार में पांच बिस्तरों वाले नवजात शिशु केंद्र में कई सुरक्षा खामियां सामने आई हैं और पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि वहां 27 ऑक्सीजन सिलेंडर क्यों रखे गए थे. इस घातक आग के दौरान पांच ऑक्सीजन सिलेंडर फट गए थे, जिसमें पांच अन्य नवजात शिशु भी घायल हो गए थे.