menu-icon
India Daily
share--v1

PM नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर BJP चलाएगी आयुष्मान भव अभियान, जानें क्या होगा खास

17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी आयुष्मान भव अभियान चलाएगी. इस दौरान 'सेवा पखवाड़ा' कार्यक्रम भी शुरू होगा जो महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा.

auth-image
Amit Mishra
PM नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर BJP चलाएगी आयुष्मान भव अभियान, जानें क्या होगा खास

PM Narendra Modi Birthday: भारतीय जनता पार्टी हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाती है. इस साल 17 सितंबर को पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन मनाया जाएगा. पीएम मोदी के जन्मदिन को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भव्य तैयारियां की जा रही हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर कहा है कि इस अवसर पर आयुष्मान भव अभियान चलाया जाएगा.

लगेगा आयुष्मान मेला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, ''प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 सितंबर को है. हमने तय किया है कि इस अवसर पर हम आयुष्मान भव अभियान चलाएंगे और इसके तहत हम आरोग्य लक्ष्य सेवा का प्रचार-प्रसार करेंगे...देश में 1,17,000 से अधिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हैं. हमने तय किया है कि आयुष्मान भव अभियान के तहत इन सभी सेंटर पर आयुष्मान मेला लगेगा और इसमें सभी गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों का उपचार होगा...हम देश के सभी स्वास्थ्य संस्थानों में स्वच्छता अभियान चलाएंगे.''

 

सेवा पखवाड़ा का होगा आयोजन

बता दें कि हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अधेयक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी सांसदों से 17 सितंबर को देश भर में 'सेवा पखवाड़ा' आयोजित करने को कहा था. इसे लेक पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने तैयारी भी शुरू कर दी है. सांसदों से ये भी कहा गया है कि अगर पात्र लोगों के पास आयुष्मान भारत योजना के कार्ड नहीं हैं तो उन्हें उन्हें दिलाने में मदद करें. सांसदों को 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के माध्यम से लोगों के साथ बातचीत करने और गांवों का दौरा करने के लिए कहा गया है. पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था.

यह भी पढ़ें: BJP-RSS पर भड़के स्वामी प्रसाद मौर्य, बोले- ‘ये भारत-इंडिया और संविधान के दुश्मन’