menu-icon
India Daily
share--v1

Manipur: वायरल वीडियो मामले में पकड़ा गया एक और आरोपी, अब तक हो चुकी है पांच की गिरफ्तारी

Manipur: महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने के आरोप में 5वें आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है. आरोपी की पहचान यमलेमबाम नुंगसिथोई मैतई के तौर पर हुई है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
Manipur: वायरल वीडियो मामले में पकड़ा गया एक और आरोपी, अब तक  हो चुकी है पांच की गिरफ्तारी

नई दिल्ली. Manipur: महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले में पुलिस ने एक  और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक इस मामले में 5 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मणिुपुर के हालात बेहद खराब है. बीते बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. इस वायरल वीडियो में महिलाओं को निर्वस्त्र कराकर उनसे परेड कराया जा रहा था.

यह भी पढ़ें- मंगल ग्रह की वायरल तस्वीर से वैज्ञानिकों को मिले जीवन के अहम सुराग


शुक्रवार तक इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इंडिया टूडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने जिस पांचवे आरोपी को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान यमलेमबाम नुंगसिथोई मैतई के रूप में हुई है.

इस जघन्य घटना ने देश की जनता को शर्मशार कर दिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा था कि एक भी आरोपी को बख्सा नहीं जाएगा. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इस घटना को बेहद शर्मशार कर देने वाली बताते हुए केन्द्र और राज्य सरकार को त्वरित और शख्त से शख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. कोर्ट ने कहा था कि अगर आपसे नहीं होता तो हमें स्वत: संज्ञान लेना होगा.

इससे पहले गिरफ्तार किए चारों आरोपियों को 11 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. पीटीआई के अनुसार 1 आरोपी को लेकर पुलिस ने कहा कि आरोपी हुईरेम हेरादास सिंह बी. फाइनोम गांव में हुई घटना में शामिल भीड़ का हिस्सा था. वीडियों में वह पीड़ित महिलाओं में से एक को घसीटते हुए देखा जा सकता है. थाउबल जिले से पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार किया था.

मणिपुर में हुई इस दरंदिगी को लेकर संसद के दोनों सदनों में भी आवाज उठी. इसी बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के इस्तेफे की भी मांग उठ रही है. कई विपक्षी दल सीएम से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर लोग अपना आक्रोश दिखा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Psyche 16 को लेकर बड़ा खुलासा, खजाने से भरा है ये ग्रह, अब दुनिया का हर एक इंसान बनेगा अमीर!