menu-icon
India Daily
share--v1

हनुमान मंदिर पर गिरी बिजली, दीवारों को पहुंचा नुकसान, मूर्तियां सुरक्षित...लोग बोले 'चमत्कार'

आकाशीय बिजली कहर बनकर मंदिर पर गिरी. जब लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि मंदिर का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. लेकिन इस बीच हनुमान जी की प्रतिमा को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था.

auth-image
Amit Mishra
हनुमान मंदिर पर गिरी बिजली, दीवारों को पहुंचा नुकसान, मूर्तियां सुरक्षित...लोग बोले 'चमत्कार'

Maharashtra Dhule Hanuman Temple Lightning: महाराष्ट्र (Maharashtra) के धुले जिले (Dhule) जिले में कुछ ऐसा हुआ है जिसपर यकीन कर पाना आसान नहीं होगा. यहां के शिरपुर में एक हैरान करने वाली घटना घटी है. भोयटी गांव में हनुमान जी का एक मंदिर है. इस मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी थी. आकाशीय बिजली गिरने से मंदिर का कुछ हिस्सा तो क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन मंदिर में मौजूद बजरंगबली की प्रतिमा समेत किसी भी मूर्ती को कोई नुकसान नहीं हुआ.

प्रतिमा को नहीं पहुंचा नुकसान

ग्रामीणों काहना है कि तेज आवाज के साथ मंदिर पर कुछ गिरा. बाद में पता चला कि आकाशीय बिजली कहर बनकर मंदिर पर गिरी थी. जब लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि मंदिर का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. ग्रामीणों को लगा कि हनुमान जी की प्रतिमा भी टूट गई होगी. लेकिन, जब पास जाकर देखा गया तो प्रतिमा को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. मंदिर में अन्य देवी देवताओं की प्रतिमाएं भी थीं, जिन्हें भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

hanuman temple
 

'ऐसा लगा जैसे बम फटा'

ग्रामीणों ने बताया कि अचानक इतना तेज धमाका हुआ था कि लगा कोई बम फटा हो. कोई कुछ समझ ही नहीं पा रहा था आखिर हो क्या गया. इस बीच लोगों ने देखा कि मंदिर के बीच का हिस्सा धराशायी हो गया. मंदिर में पहुंचे तो देखा कि मलबा परिसर में फैल गया है. दीवारों को नुकसान पहुंचा है. लेकिन खास बात ये रही कि मूर्तियां पूरी तरह सुरक्षित थी.

ग्रामीण मान रहे चमत्कार

मंदिर पर बिजली गिरने की इस घटना के बाद जो हुआ है ग्रामीण उसे किसी किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे हैं. उनका कहना है कि ये हनुमान जी की शक्ति ही थी कि उनकी मूर्ति को बिजली छू तक नहीं सकी. मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन इसका फिर से निर्माण करवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Ghosi Bypoll Result: BJP की हार के बाद संजय निषाद ने ओपी राजभर को दी नसीहत, कहा- 'कम बोला करो'