share--v1

दिल्ली की 7 सीटों से किसे लड़ना चाहिए लोकसभा चुनाव? जनता से पूछेगी कांग्रेस

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली कांग्रेस खास प्लान के तहत काम कर रही है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी की 7 लोकसभा सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा, इस संबंध में हम जनता से सुझाव मांगेंगे.

auth-image
Om Pratap
फॉलो करें:

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की 7 सीटों से किसे लड़ना चाहिए, इस बारे में कांग्रेस जनता से सवाल पूछेगी. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी (DPCC) के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली े कहा कि ये निर्णय केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर लिया गया है. उन्होंने कहा कि संभावित उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करने की पिछली प्रथा से हटकर, पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता के सुझाव और सलाह मांगकर उपयुक्त उम्मीदवारों को खोजने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता और आम लोग अपने लिए उपयुक्त उम्मीदवारों के नाम मुझे या फिर दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया को भेज सकते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जनता से सुझाव के तौर पर मिले नामों पर चर्चा के बाद विचार किया जाएगा. विचार-विमर्श के बाद जो नाम सबसे ज्यादा उपयुक्त होगा, उस कैंडिडेट को प्राथमिकता दी जाएगी. 

गठबंधन के सवाल पर लवली बोले- बातचीत जारी

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि सहयोगियों के साथ बातचीत जारी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता केंद्रीय नेतृत्व की ओर से गठबंधन सहयोगियों के साथ की गई प्रतिबद्धता का पूरी तरह से सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा कि अगले एक महीने में पार्टी के कार्यकर्ता व्यापक प्रचार अभियान चलाकर मतदाता बूथ स्तर पर लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों को उठाएंगे. साथ ही भाजपा की नाकामियों को भी उजागर करेंगे.

घर-घर जाकर भी मांगेंगे सुझाव

अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि हमारी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में जनता को प्रभावित करने वाले सभी मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी. इस बीच, दिल्ली कांग्रेस के सीनियर नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि पार्टी के नेता न केवल सभी 14 जिलों के 15,000 मतदान केंद्रों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे, बल्कि लोगों से घर-घर जाकर संपर्क भी करेंगे. 

2019 में दिल्ली की सभी 7 सीटों पर जीती थी भाजपा

2019  में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सभी सातों सीट पर जीत दर्ज की थी. चांदनी चौक लोकसभा सीट से भाजपा के हर्षवर्धन, पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से हंसराज हंस, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी और पश्चिमी दिल्ली से प्रवेश वर्मा ने जीत दर्ज की थी. 

 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 07:17 AM IST