share--v1

Lok Sabha Elections 2024: देर रात 3 बजे तक चली भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, क्या आज जारी होगी पहली लिस्ट?

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के ऐलान से पहले बीजेपी ने गुरुवार रात मैराथन मीटिंग की. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले बीजेपी अपने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया. गुरुवार देर रात बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. ये बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में 6 घंटे चली. लोकसभा चुनावों के ऐलान से पहले ही बीजेपी अपने अधिकांश उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देगी, पार्टी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है.

केंद्रीय चुनान समिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित राज्य के प्रमुख नेता भी बैठक में मौजूद रहे. 

बीजेपी की योजना चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले अपनी पहली सूची जारी करने की है. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखें जारी करने से पहले बीजेपी उत्तर प्रदेश में कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.

आज जारी हो सकती है पहली लिस्ट

भाजपा मुख्यालय पर हुई बैठक में यूपी, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, तेलंगाना, राजस्थान, गोवा और गुजरात की लोकसभा सीटों को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी की जा सकती है. माना जा रहा है कि भाजपा 10 मार्च से पहले कम से कम 300 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना चाहती है, ताकि उम्मीदवारों को तैयारी के लिए पूरा वक्त मिल सके और एनडीए का 400 पार का सपना साकार हो सके.

पीएम ने दिया 400 पार का नारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार लोकसभा चुनाव में '400 पार' का नारा दिया है. अकेले बीजेपी का लक्ष्य 370 से ज्यादा सीटें जीतने का है. पिछले आम चुनाव 2019 के दौरान भी यही गेम प्लान था, जब भाजपा ने चुनाव की घोषणा से कुछ हफ्ते पहले 21 मार्च को 164 उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

First Published : 01 March 2024, 08:20 AM IST